Move to Jagran APP

Kamran Ghulam Century: बाबर आजम की जगह मिला मौका तो कामरन गुलाम ने काटा गदर, डेब्‍यू टेस्‍ट में ठोका रिकॉर्डतोड़ शतक

Kamran Ghulam Century इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की जगह आए कामरान गुलाम ने शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का लंबा इंतजार खत्म किया। वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर 4 पर पदार्पण करते हुए शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कामरान के शतक के बाद फैंस बाबर आजम को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 15 Oct 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
Babar Azam की जगह लेने वाले Kamran Ghulam ने 42 साल का सूखा किया खत्म

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Kamran Ghulam Century। पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज यानी 15 अक्टूबर से शुरू हुआ है। दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम के युवा कामरान गुलाम ने बल्ले से गदर काटा। उन्हें बाबर आजम के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में कामरान को जगह मिली और अपने डेब्यू टेस्ट मैच में उन्होंने रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ दिया है। बाबर की जगह लेने वाले कामरान गुलाम ने फैंस का दिल जीत लिया हैं। फैंस उनके प्रदर्शन को देखकर बर्थडे ब्वॉय बाबर को ट्रोल करने लग गए हैं।

Babar Azam की जगह लेने वाले Kamran Ghulam ने 42 साल का सूखा किया खत्म

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बाबर आजम (Babar Azam) की जगह आए कामरान गुलाम ने शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान का लंबा इंतजार खत्म किया। वह टेस्ट क्रिकेट में नंबर 4 पर पदार्पण करते हुए शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। नंबर 4 से शतक लगाने वाले देश के पहले बल्लेबाज सलीम मलिक थे, जिन्होंने 1982 में कराची में टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: जो रूट ने खोज निकाला गेंद चमकाने का एकदम अनोखा तरीका, वीडियो देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप!

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। मुल्तान में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अब्दुल्ला शफीक 7 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सैम अयूब 77 रन बनाकर आउट हुए। कामरान गुलाम ने भी पारी को संभालने की पूरी कोशिश की। उन्होंने 224 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 118 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Baba Azam Birthday: अपना 30वां जन्मदिन कभी नहीं भूला पाएंगे पूर्व पाक कप्तान, खाते में जुड़ी अनचाही वजह

इस दौरान कामरान गुलान पाकिस्तान के 13वें क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शतक जमाया। 29 साल के कामरान दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में शतक ठोकाष उनसे पहले 2019 में अबिद अली ने यह कारनामा किया था।