Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy से भारत के लिए नहीं आ रही अच्छी खबर, चोटिल हुआ प्रमुख तेज गेंदबाज, ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

12 जनवरी बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान किया। अंग्रेजी टीम भारत का दौरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों के बीच की यह सीरीज डब्ल्यूटीसी 2023-25 का हिस्सा होगी। मैच के पहले दिन प्रसिद्ध ने चोट लगने से पहले 14.5 ओवर डाले और कोई विकेट नहीं चटकाया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 13 Jan 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
प्रसिद्ध कृष्णा क्वाड्रिसेप्स चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Prasidh Krishna ruled out of Ind vs Eng first two test matches: 12 जनवरी यानी शुक्रवार की शाम बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का एलान किया।

डब्ल्यूटीसी का हिस्सा होगी भारत इंग्लैंड की सीरीज

अंग्रेजी टीम भारत का दौरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों के बीच की यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 का WTC 2023-25 हिस्सा होगी। इस दौरान दोनों टीमों की नजरें इस सीरीज को अपने नाम करके डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स बढ़ाने पर होगी। 

प्रसिद्ध कृष्णा हुए चोटिल

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ Ind vs SA टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को क्वाड्रिसेप्स चोट का सामना करना पड़ा। प्रसिद्ध को रणजी ट्रॉफी के कर्नाटक और गुजरात के बीच मैच के पहले दिन यह चोट लगी।मैच के पहले दिन प्रसिद्ध ने चोट लगने से पहले 14.5 ओवर डाले और कोई विकेट नहीं चटकाया।

ये भी पढ़े: IND vs AFG: फ्लाइट में Rinku Singh के साथ हुआ ऐसा मजाक, खिलाड़ी की हालत पर फैंस को आया तरस, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला वीडियो

चोट लगने के बाद हुआ टीम का एलान

ऐसे में अब चोट के कारण प्रसिद्ध आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई द्वारा इंग्लैंड IND vs ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान करने से कुछ देर पहले ही प्रसिद्ध को यह चोट लगी। ऐसे में उन्हें पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है।

25 जनवरी को खेला जाएगा पहला टेस्ट

क्वाड्रिसेप्स की चोट को ठीक होने के लिए लगभग छह हफ्तों का समय लगता है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। इसके बाद 2 फरवरी से दूसरे टेस्ट की शुरुआत होगी। प्रसिद्ध ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था।

ये भी पढ़े: Ind vs AFG: मोहाली में Rohit Sharma के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, शर्मनाक लिस्ट में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय कप्तान