Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: R Ashwin के नाम दर्ज हुआ एक और बड़ा कीर्तिमान, यह कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। अश्विन भारत की ओर से यह कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। अश्विन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेटों का शतक पूरा कर चुके हैं। अश्विन टेस्ट में दो टीमों के खिलाफ 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 23 Feb 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin: अश्विन के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रविचंद्रन अश्विन अपने करियर के उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां वह हर मुकाबले के साथ नया कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन की राह दिखाने के साथ अश्विन ने एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है।

अश्विन के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। अश्विन भारत की ओर से यह कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। अश्विन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेटों का शतक पूरा कर चुके हैं।

अश्विन टेस्ट में भारत की ओर से दो टीमों के खिलाफ 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के अलावा अनिल कुंबले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों का शतक पूरा कर चुके हैं। कंगारू टीम के खिलाफ कुंबले ने 114 विकेट निकाले हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng: Akash Deep ने डेब्‍यू कैप मिलने के बाद मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, तेज गेंदबाज की सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

शानदार रहा है अश्विन का प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार रहा है। अश्विन अब तक कुल 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। तीसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने बल्ले से भी योगदान दिया था। अश्विन ने इसी सीरीज में टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले महज दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं।

आकाश दीप ने किया शानदार आगाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे आकाश दीप ने बेन डकेट को महज 11 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद आकाश ने ओली पोप को बिना खाता खोले चलता किया। जैक क्राउली को क्रीज पर सेट होने के बाद आकाश दीप ने 42 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।