Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच को याद नहीं रखना चाहेंगे R Ashwin! धर्मशाला में जो नहीं चाहते थे वही हो गया, नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

आर अश्विन पांचवें टेस्ट की पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अश्विन को पांच गेंद खेलने के बाद टॉम हार्टले ने पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन अपने 100वें टेस्ट मैच में जीरो पर आउट होने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अश्विन ने ना चाहते हुए भी इस शर्मनाक लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 08 Mar 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: आर अश्विन के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। धर्मशाला के मैदान पर टेस्ट करियर का 100वां मैच खेल रहे आर अश्विन (R Ashwin) ने गेंदबाजी में खूब कमाल किया। भारतीय ऑफ स्पिनर की झोली में पहली पारी में चार विकेट आए। हालांकि, टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन के साथ ऐसी घटना घटी, जो वह अपने 100वें टेस्ट में बिल्कुल भी नहीं चाहते होंगे। टेस्ट के दूसरे दिन इंडियन बैटर्स का जलवा रहा और रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दमदार शतक ठोका।

अश्विन के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, आर अश्विन पांचवें टेस्ट की पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अश्विन को पांच गेंद खेलने के बाद टॉम हार्टले ने पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन अपने 100वें टेस्ट मैच में जीरो पर आउट होने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

अश्विन ने ना चाहते हुए भी इस शर्मनाक लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है। अश्विन 100वें टेस्ट में डक पर आउट होने वाले दुनिया के 9वें क्रिकेटर हैं। अश्विन से पहले भारत की ओर से 100वें टेस्ट में दिलीप वेंगसरकर और चेतेश्वर पुजारा जीरो पर पवेलियन लौटे हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: 251 दिन बाद थामी गेंद और दुनिया को कर दिया हैरान, रोहित शर्मा भी हुए परेशान; Ben Stokes की बात ही अलग है!

पहले स्पिनर बने अश्विन

अपने 100वें टेस्ट मैच में आर अश्विन जीरो पर आउट होने वाले दुनिया के पहले स्पिनर हैं। अश्विन टॉम हार्टले की गेंद को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनको गच्चा देते हुए स्टंप में जा टकराई। हालांकि, अश्विन ने गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन किया और चार विकेट झटके।

भारतीय बैटर्स के नाम रहा दूसरा दिन

धर्मशाला टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों के नाम रहा। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। वहीं, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक जमाया। दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 473 रन लगा दिए हैं। कुलदीप यादव 27 और जसप्रीत बुमराह 19 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम की कुल बढ़त 255 रन की हो चुकी है।