Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: R Sai Kishore ने डेब्‍यू मैच में कर दिया कमाल, T20I में बना दिया गजब का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने मंगलवार को एशियन गेम्‍स 2023 में नेपाल के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मैच में आर साई किशोर को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका दिया। आर साई किशोर ने डेब्‍यू मैच में एक विकेट चटकाया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम भी किया। भारतीय टीम ने एशियन गेम्‍स 2023 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए नेपाल को 23 रन से मात दी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 03 Oct 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
आर साई किशोर ने डेब्‍यू मैच में गजब का रिकॉर्ड अपने नाम किया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को एशियन गेम्‍स में पहली बार शिरकत की। रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत नेपाल के खिलाफ की। टीम इंडिया ने इस दौरान जितेश शर्मा और आर साई किशोर को टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू का मौका दिया।

आर साई किशोर ने अपने डेब्‍यू मैच में ही एक खास रिकॉर्ड बना दिया। आर साई किशोर टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू में तीन कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले कोई भारतीय खिलाड़ी डेब्‍यू मैच में यह कमाल नहीं कर सका है।

किशोर का प्रदर्शन

आर साई किशोर ने अपने डेब्‍यू मैच में खासा प्रभावित किया। बाएं हाथ के स्पिनर ने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट झटका। आर साई किशोर ने नेपाल के ओपनर कुशल भुर्तेल को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराकर अपना डेब्‍यू विकेट लिया। इसके अलावा किशोर ने दीपेंद्र सिंह ऐरी (32), सोमपाल कामी (7) और संदीप लामिछाने (5) के कैच लपके।

यह भी पढ़ें: नेपाल के खिलाफ एशियाई खेलों में नेशनल एंथम सुन रोए Sai Kishore, वायरल हुआ भावुक कर देने वाला वीडियो

यशस्‍वी जायसवाल का शतक

याद दिला दें कि भारतीय टीम ने नेपाल के खिलाफ 202 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। इसकी प्रमुख वजह यशस्‍वी जायसवाल का शतक रही, जिन्‍होंने केवल 48 गेंदों में 8 चौके और सात छक्‍के की मदद से 100 रन बनाए। इसके अलावा रिंकू सिंह ने शानदार मैच फिनिशिंग पारी खेली। रिंकू सिंह ने केवल 15 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Rinku Singh का कोई सानी नहीं, क्रीज पर आते ही मचाया धूम-धड़ाका, NEP के गेंदबाज रह गए हक्‍का-बक्‍का

भारत की शानदार जीत

भारतीय टीम ने मंगलवार को एशियन गेम्‍स 2023 के क्‍वार्टर फाइनल मैच में नेपाल को 23 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने चीन के हांगझोऊ में खेले गए मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 202 रन बनाए। जवाब में नेपाल की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 179 रन बनाए।