Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs PAK: Rahmanullah Gurbaz ने हासिल किया बड़ा मुकाम, MS Dhoni को पछाड़कर 18 साल बाद रच दिया ये नया इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में शतक जड़ने वाले वह पहले अफगानी बैटर बने। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना पांचवां शतक ठोका और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। गुरबाज ने इब्राहिम के साथ मिलकर 200 रन से ज्यादा की साझेदारी की। साध ही गुरबाज ने एक बड़ा मुकाम और हासिल किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:23 PM (IST)
Hero Image
AFG vs PAK: Rahmanullah Gurbaz ने MS Dhoni का रिकॉर्ड किया धराशायी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rahmanullah Gurbaz Surpass MS Dhoni Record in ODI Against Pakistan पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में शतक जड़ने वाले वह पहले अफगानी बैटर बने।

उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना पांचवां शतक ठोका और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। गुरबाज ने इब्राहिम के साथ मिलकर 200 रन से ज्यादा की साझेदारी की, जो कि पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी रही।

इन दोनों बल्लेबाजों की इस पारी के दम पर अफगानिस्तान ने 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए। इसके साथ ही रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने एक बड़ा मुकाम और हासिल किया। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड धवस्त किया।

Rahmanullah Gurbaz ने MS Dhoni का रिकॉर्ड किया धराशायी

बता दें कि रहमानुल्लाह गुरबाज ने 151 रन बनाने के साथ ही पूर्व भारतीय विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)  का रिकॉर्ड धवस्त किया।

साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ धोनी ने 123 गेंदों पर 148 रन बनाए थे जो कि वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा स्कोर रहा।

इस बीच गुरबाज ने पाकिस्तान (AFG vs PAK) के खिलाफ 151 रन बनाकर नया इतिहास रच दिया। वह ऐसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 150 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया।

AFG vs PAK: पाकिस्तान को जीत के लिए मिला 301 रन का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बनाए, जिन्होंने 151 गेंदों पर 151 रन की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 का रहा। इसके बाद इब्रहिम ने 80 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 29 रन की पारी खेली