Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: 36 साल बाद Ravindra Jadeja ने दोहराया World Cup में यह कारनामा, ऐसा करने वाले बने दूसरे IND बॉलर

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। जड्डू के आगे कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। भारतीय स्पिनर ने स्टीव स्मिथ मार्नस लाबुशेन जैसे बैटर को अपने स्पिन जाल में फंसाते हुए ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर की पूरी तरह से कमर तोड़कर रख दी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 08 Oct 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: जडेजा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRavindra Jadeja IND vs AUS: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी। जड्डू के आगे कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए। भारतीय स्पिनर ने स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन जैसे बैटर को अपने स्पिन जाल में फंसाते हुए ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी।

जडेजा ने किया कमाल

जड्डू ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहले स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड किया। रविंद्र जडेजा की टर्न लेती हुई गेंद को स्मिथ पूरी तरह से समझने में नाकाम रहे और बॉल उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। वहीं, इसके बाद जडेजा ने अगले ओवर में मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन की राह दिखाई। अपने 10 ओवर के स्पेल में जडेजा ने सिर्फ 28 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके।

He gets Marnus Labuschagne.

He gets Alex Carey.

3 wickets in 2 overs for him - Sir Jadeja is bossing Australia. pic.twitter.com/7aKXNqkinb— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) October 8, 2023

जडेजा भारत की ओर से वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में तीन विकेट चटकाने वाले महज दूसरे भारतीय स्पिनर बने हैं। जड्डू से पहले यह कारनामा मनिंदर सिंह ने साल 1987 में करके दिखाया था। यानी जडेजा ने 36 साल बाद विश्व कप में कमाल करके दिखाया है।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: लहराई, बलखाई और Maxwell का लेग स्टंप ले उड़ी Kuldeep की गेंद, कप्तान Rohit का रिएक्शन वायरल- VIDEO

कुलदीप ने फेंका बेहतरीन स्पेल

कुलदीप यादव ने चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की। चाइनामैन बॉलर ने अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 42 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट चटकाए। मैक्सवेल को पवेलियन भेजने के साथ-साथ भारतीय स्पिनर ने डेविड वॉर्नर का बड़ा विकेट भी झटका। इसके साथ ही उन्होंने बीच के ओवर्स में कंगारू बैटर्स पर पूरी तरह से दबाव बनाए रखा।