Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS 2nd Test: Ravindra Jadeja ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चटकाए 7 विकेट, हासिल की यह खास उपलब्धि

Ravindra Jadeja IND vs AUS 2nd Test Day 3 दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 19 Feb 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
Ravindra Jadeja IND vs AUS 2nd Test

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ravindra Jadeja IND vs AUS 2nd Test। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए, जिनमें से 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में केवल 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस दौरान जडेजा ने एक खास उपलब्धि हासिल की, आइये जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

Ravindra Jadeja ने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ चटकाए 7 विकेट

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 12.1 ओवर में 7 अहम विकेट चटकाए। इससे पहले ये रिकॉर्ड आर अश्विन के नाम था, जिन्होंने साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 13.5 ओवर में 7 या इससे ज्यादा विकेट लिए थे।

वहीं, 15.2 ओवर में नरेंद्र हिरवानी ने यह काम किया था, लेकिन जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट हासिल किए, जो कि टेस्ट क्रिकेट का बेस्ट बॉलिंग फिगर है, क्योंकि इससे पहले उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट हासिल किए थे। खास बात यह है कि यह जडेजा का टेस्ट क्रिकेट में दूसरा 7 विकेट हॉल है।

अगर बात करें जडेजा के टेस्ट करियर की तो कुल 62 मैचों में उन्होंने 3 शतक की मदद से 2619 रन बनाए है। इसके अलावा 62 मैचों में ही कुल 259 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 2.44 का रहा है।

IND vs AUS 2nd Test: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम 113 रनों पर सिमटी

तीसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 113 रन बनाकर ही ढेर हो गई। तीसरे दिन के खेल में ट्रेविस हेड ने 46 गेंदों पर 43 रन बनाए। वहीं, मार्नस लाबुशेन ने 50 गेंदों पर 35 रन बनाए। जडेजा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मैट रेनशॉ भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। पीटर हैंड्सकोंब और कप्तान पैट कमिंस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। जडेजा ने कुल 7 विकेट चटकाए, अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़े:

Jaydev Unadkat की कहर बरपाती गेंदों ने बंगाल के सपने किए चकनाचूर, सौराष्ट्र दूसरी बार बनी रणजी ट्रॉफी चैंपियन

यह भी पढ़े:

Richa Ghosh ने MS Dhoni जैसे विकेट के पीछे पकड़ा शानदार कैच, ट्विटर पर फैंस बोले- RCB...RCB