Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravindra Jadeja ने Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड की बराबरी की, ऑलराउंडर बने थे प्‍लेयर ऑफ द मैच

Ravindra Jadeja equals Sachin Tendulkars record रवींद्र जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में कुल 10 विकेट लिए और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। जडेजा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 21 Feb 2023 03:41 PM (IST)
Hero Image
Ravindra Jadeja IND vs AUS 2nd test: रवींद्र जडेजा ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टेस्‍ट में 6 विकेट से मात देकर चार मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में 2-0 की बढ़त बनाई। मेजबान टीम ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन 115 रन का लक्ष्‍य चार विकेट खोकर हासिल किया।

भारतीय टीम के लिए दूसरे टेस्‍ट के हीरो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रहे। बाएं हाथ के स्पिनर ने मैच में 110 रन देकर 10 विकेट झटके। पहली पारी में 68 रन देकर तीन विकेट लेने वाले जडेजा ने दूसरी पारी में अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर सात विकेट चटकाए। जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलियाई पारी ताश के पत्‍तों की तरह बिखेरी और मेहमान टीम को 113 रन पर समेट दिया।

रवींद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह आठवां मौका है जब भारत में टेस्‍ट मैच में रवींद्र जडेजा को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऐसा करके जडेजा ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की। तेंदुलकर ने भी भारत में टेस्‍ट मैचों में आठ बार प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब जीता।

पूर्व कप्‍तान अनिल कुंबले के नाम भारत में सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। कुंबले ने 9 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता। बता दें कि जडेजा ने दूसरे टेस्‍ट में 10 विकेट लेने के अलावा 26 रन का योगदान भी दिया।

जडेजा ने पांच महीने के अंतराल के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। जडेजा ने वापसी के बाद पहले ही टेस्‍ट में प्रभावित किया और नागपुर में पांच विकेट लिए व 70 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में उन्‍होंने दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की खस्‍ता हाल, डेविड वॉर्नर भी चोट के कारण आखिरी दो टेस्‍ट से हुए बाहर

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को लगा झटका, Glenn Maxwell फिर हुए चोटिल