Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: Rohit Sharma ने की सचिन तेंदुलकर के कीर्तिमान की बराबरी, PAK के खिलाफ रिकॉर्ड्स का लगाया अंबार

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। मैच में टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने ओपनिंग में शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रोहित-गिल ने मिलकर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 10 Sep 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: Rohit Sharma ने लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Records In IND vs PAK Asia Cup Super-4 भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मैच में शानदार बल्लेबाजी की। मैच में टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की। कप्तान रोहित और शुभमन गिल ने ओपनिंग में शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई।

रोहित-गिल ने मिलकर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। मैच में कप्तान रोहित पहले ओवर से ही आक्रामक अंदाज में नजर आए और उन्होंने मैच में 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में 56 रन बनाए और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

IND vs PAK: Rohit Sharma ने लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

  • टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का लगाकर खास रिकॉर्ड बनाया। इंटरनेशनल क्रिकेट में शाहीन अफरीदी के पहले ही ओवर में छक्का लगाने वाले रोहित दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।
  • कप्तान रोहित शर्मा इस साल वनडे में शुरुआती 10 ओवर में सबसे ज्यादा छक्कों (17) का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया।
  •  रोहित शर्मा बतौर ओपनर 300 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसा करने वाले रोहित तीसरे भारतीय बने हैं।
  • भारत के लिए वनडे एशिया कप में 50+ स्कोर बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। रोहित ने भी 9 बार वनडे एशिया कप में 50 प्लस स्कोर बनाया।
  • वनडे एशिया कप में रोहित शर्मा ने अब तक 25 मैच खेले हैं और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले भारतीय बन गए हैं।
  • रोहित शर्मा एशिया कप (वनडे) में 1000+ गेंदों का सामना करने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए। रोहित ने 1004 गेंदों का सामना कर लिया हैं।
  • वनडे एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक 50 प्लस स्कोर बनाने के मामले में रोहित शर्मा टॉप पर है। उन्होंने 6 बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे एशिया कप में 50 प्लस स्कोर बनाया है।
  • रोहित शर्मा भारत के लिए वनडे में 50 से ज्यादा अर्धशतक बनाने के मामले में एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। रोहित ने वनडे में 50 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर है, जिन्होंने वनडे में 96 बार अर्धशतक जड़े है। वहीं, द्रविड़ ने 83 और धोनी ने 73 बार ये कारनामा किया है।