Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: चिन्नास्वामी में Rohit Sharma का जमकर गरजा बल्ला, तूफानी शतक ठोककर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में जमकर गरजा। शुरुआती विकेट गंवाने के बाद हिटमैन और रिंकू सिंह की जोड़ी ने बल्ले से तबाही मचाते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। रोहित शर्मा के बल्ले से 14 महीने बाद टी20 मैच में रनों की बरसात निकली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 17 Jan 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma बने T20I में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Record: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में जमकर गरजा। शुरुआती विकेट गंवाने के बाद हिटमैन और रिंकू सिंह की जोड़ी ने बल्ले से तबाही मचाते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। रोहित शर्मा के बल्ले से 14 महीने बाद टी20 मैच में रनों की बरसात निकली।

पहले दो टी20 मैचों में रोहित डक पर आउट हो गए थे, जिसकी पूरी कसर उन्होंने इस मैच में निकाली और तूफानी शतक ठोककर वर्ल्ड रिकॉर्ड जमाया। रोहित शर्मा टी20आई में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

बता दें कि रोहित ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 बार शतक जड़ा है। इस मामले में उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी पीछे छोड़ दिया। आइए एक नजर डालते हैं कप्तान रोहित के रिकॉर्ड्स पर जो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बनाए।

Rohit Sharma बने T20I में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार शतक जड़ा। इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी जोड़ लिया। वह टी20आई में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित ने 5 बार टी20आई में शतक जड़े है। उन्होंने इस मामले में सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने ये कारनामा 4-4 बार किया है।

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: चिन्नास्वामी में बुरी तरह फ्लॉप हुए Virat kohli, गोल्डन डक पर लौटे पवेलियन; शर्मनाक लिस्ट में सचिन-रोहित से भी निकले आगे

Rohit Sharma ने इस मामले में विराट-धोनी को छोड़ा पीछे

बतौर कप्तान रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ही नहीं धोनी भी रोहित से इस मामले में कोसो दूर हैं।

Rohit Sharma इस मामले में चौथे स्थान पर पहुंचे

टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा नाबाद 121 रन के साथ चौथे पायदान पर हैं। पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं, जिन्होंने 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन बनाए थे, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद 123 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट स्कोर नाबाद 122 रन है और वह तीसरे नंबर पर हैं।