Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर कप्तान Rohit Sharma के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, MS Dhoni का बड़ा रिकॉर्ड हुआ चकनाचूर

17 जनवरी को बेंगलुरु में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma equals MS Dhoni record as most win in T20I) ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है। रोहित ने टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में एमएस धोनी को अपने नाम किया है। रोहित ने 54 टी20 मैचों में 42 में जीत और 12 में हार का सामना किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 18 Jan 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
रोहित ने टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma broke MS Dhoni record as most win in T20I as Indian Captain: 17 जनवरी को बेंगलुरु में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma ने अफगानिस्तान के खिलाफ Ind vs Afg अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।

एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित ने इस मैच में सुपर ओवर में जीत के साथ ही एमएस धोनी MS Dhoni के बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। रोहित ने टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के बाद से कई टी20 मैच नहीं खेला था।

14 महीनों बाद सीरीज में की वापसी

इस बीच अफगानिस्तकान के खिलाफ Ind vs Afg सीरीजी में कप्तान रोहित ने सबसे छोटे फॉर्मेट में 14 महीनों बाद वापसी की। रोहित ने 54 टी20 मैचों में 42 में जीत और 12 में हार का सामना किया है। धोनी ने 72 टी20 मैचों में 41 में जीत और 28 में हार का सामना किया है। 

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: Dhoni के हथियार की तूफानी फिफ्टी और Virat Kohli के बड़े रिकॉर्ड की हुई बराबरी, Yuvraj Singh भी T20I में कर चुके ये कमाल

रोहित के टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

रोहित Rohit Sharma ने वापसी करते हुए टी20 में अपना पांचवां शतक जड़ा। रोहित ने भारत की खराब शुरुआत के बाद पारी को संभालते हुए 69 गेंदो में 121 रन कूटे, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे। साथ ही रोहित ने टी20 में अपने करियर की सर्वक्षेष्ठ पारी खेली।

रिकूं के साथ मिलकर खेली तूफानी पारी

कप्तान ने रिंकू Rinku Singh के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 39 गेंदो में 69 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत के स्कोर को 212 पहुंचाया। इस मैच में रोहित को एक बार नहीं बल्कि दो बार बल्लेबाजी करनी पड़ी। 20 ओवर में मैच का स्कोर टाई होने के बाद इसे सुपर ओवर में खेला गया। रोहित ने पहले सुपर ओवर में बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के लगाए। रवि बिश्नोई ने दूसरे ओवर में 2 विकेट लेकर जीत भारत की झोली में डाली।  

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं! बीच मैदान 'किंग कोहली' के पैर छूने पहुंचा जबरा फैन, देखें वीडियो