Move to Jagran APP

IND vs ENG: गेल-डिविलियर्स भी जो नहीं कर सके, धर्मशाला में वो कारनामा करेंगे Rohit Sharma! ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल 594 छक्के लगाए हैं। हिटमैन धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट में अगर छह छक्के लगाने में सफल रहते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 सिक्स लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। हिटमैन ने अब तक खेले चार टेस्ट मैचों में 37.12 की औसत से 8 पारियों में 297 रन बनाए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 02 Mar 2024 06:48 PM (IST)
IND vs ENG: गेल-डिविलियर्स भी जो नहीं कर सके, धर्मशाला में वो कारनामा करेंगे Rohit Sharma! ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज
Rohit Sharma: धर्मशाला में इतिहास रचने उतरेंगे रोहित।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी में फुल नंबर कमाए हैं। हालांकि, बल्ले से हिटमैन के लिए यह सीरीज कुछ खास नहीं गुजरी है। अब तक खेले गए चार टेस्ट मैचों में सिर्फ राजकोट में ही रोहित का बल्ला बोला था। भारतीय कप्तान ने पहली पारी में 131 रन की यादगार पारी खेली थी।

सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाना है। ऐसे में रोहित सीरीज का अंत एक और धमाकेदार पारी के साथ करना चाहेंगे। हिटमैन के पास धर्मशाला में वो मुकाम हासिल करने का सुनहरा मौका भी होगा, जो अब तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज हासिल नहीं कर सका है।

रोहित के पास इतिहास रचने का मौका

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल 594 छक्के लगाए हैं। हिटमैन धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट में अगर छह छक्के लगाने में सफल रहते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 सिक्स लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित के बाद इस लिस्ट में 553 छक्कों के साथ क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं, जबकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम 476 छक्के दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें45 रन बनाते ही Yashasvi Jaiswal के लिए ऐतिहासिक बन जाएगी IND vs ENG टेस्ट सीरीज, यह मुकाम हासिल करने वाले बनेंगे पहले भारतीय बल्लेबाज

रोहित के लिए खास नहीं रही है सीरीज

रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज बल्ले से कुछ खास नहीं रही है। हिटमैन ने अब तक खेले चार टेस्ट मैचों में 37.12 की औसत से 8 पारियों में 297 रन बनाए हैं। हालांकि, रांची में खेले गए चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय कप्तान ने 81 गेंदों पर 55 रन की दमदार पारी जरूर खेली थी। पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया रोहित से एक और बड़ी पारी की उम्मीद करेगी।