Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Rohit Sharma की वापसी रही सुपरफ्लॉप, कगिसो रबाडा ने 'हिटमैन' को आउट करके बनाया 'स्पेशल' रिकॉर्ड; पीछे छूटे कई दिग्गज बॉलर

कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में 13वीं बार पवेलियन की राह दिखाई। हिटमैन ने रबाडा की गेंद को पुल करने का प्रयास किया लेकिन बल्ले और गेंद का संपर्क ठीक तरह से नहीं हो सका और गेंद सीधा बर्गर के हाथों में चली गई। रोहित महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शुभमन गिल और यशस्वी भी बल्ले से फ्लॉप रहे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: रोहित शर्मा को कगिसो रबाडा ने पवेलियन की राह दिखाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट्स पार्क में शुरू हो चुका है। कगिसो रबाडा ने भारत की शुरुआत बिगाड़ते हुए सबसे पहले भारतीय कप्‍तान रोह‍ित शर्मा को पवेलियन लौटाया। रोहित शर्मा की ब्रेक के बाद वापसी सुपरफ्लॉप रही जबकि कगिसो रबाडा ने उनका विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

रबाडा के आगे बेबस हुए रोहित

कगिसो रबाडा ने रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में 13वीं बार पवेलियन की राह दिखाई। हिटमैन ने रबाडा की गेंद को पुल करने का प्रयास किया, लेकिन बल्ले और गेंद का संपर्क ठीक तरह से नहीं हो सका और गेंद सीधा बर्गर के हाथों में चली गई। रोहित महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंटरनेशनल क्रिकेट में रबाडा अब रोहित को सर्वाधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

इन गेंदबाजों के फेवरेट शिकार रोहित

रोहित शर्मा को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में दूसरे नंबर पर टिम साउदी का नाम है। साउदी हिटमैन को 12 बार पवेलियन भेज चुके हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एंजेलो मैथ्यूज का नाम है, जिन्होंने रोहित का विकेट इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार झटका है। वहीं, नाथन लायन रोहित को 9 बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: KL Rahul या Jadeja नहीं टेस्ट सीरीज में यह खिलाड़ी संभालेगा उपकप्तान की जिम्मेदारी, इंग्लैंड में कर चुका है कप्तानी

यशस्वी-गिल भी रहे फ्लॉप

सेंचुरियन टेस्ट में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। रोहित शर्मा महज 5 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, यशस्वी जायसवाल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

वहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल भी बुरी तरह फ्लॉप रहे और सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने। भारतीय टीम पिछले 31 साल में एक बार भी साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है।