Move to Jagran APP

छोटे देश के खिलाड़ी का बड़ा कमाल, T20I क्रिकेट में तोड़ डाला सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड; इनके बारे में जानें पांच रोचक बातें

एस्टोनिया के बैटर साहिल चौहान ने 27 गेंदों में साइप्रेस के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ शतक जड़ा। साहिल चौहान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस दौरान उन्होंने क्रिस गेल को पछाड़ दिया जिन्होंने 30 गेंदों पर आईपीएल 2013 में सेंचुरी जड़ी थी। ऐसे में जानते हैं साहिल चौहान के बारे में पांच रोचक बातें।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 18 Jun 2024 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:55 PM (IST)
Sahil Chauhan: कौन हैं साहिल चौहान, जानें उनके बारे में पांच रोचक बातें

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में हो रहा है। इस मेगा इवेंट के बीच एक छोटे देश के खिलाड़ी ने सुर्खियां बटोर ली हैं। ये खिलाड़ी और कोई नहीं, एस्टोनिया प्लेयर साहिर चौहान (Sahil Chauhan) रहे, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, जो कि क्रिस गेल ने बनाया था, उसे ध्वस्त किया।

साहिल चौहान ने ये कारनामा एस्टोनिया बनाम साइप्रस के मैच में बनाया। साहिल ने 27 गेंद में शतक जड़कर क्रिकेट जगत में कोहराम मचा दिया। 17 जून को एस्टोनिया बनाम साइप्रस के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में एस्टोनिया को 6 विकेट से जीत मिली। ऐसे में फैंस साहिल चौहान को और करीब से जानने के लिए बेताब हो गए हैं। आइए बताते हैं साहिल चौहान से जुड़ी पांच रोचक बातें।

कौन हैं साहिल चौहान, जानें उनके बारे में पांच रोचक बातें

1. Sahil Chauhan ने खेले सिर्फ 4 T20I मैच

हैरान कर देने वाली बात यह है कि साहिल चौहान को टी20 इंटरनेशनल का ज्यादा अनुभव नहीं हैं। उन्होंने साल 2023 में Gibraltar के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। साहिल ने उसी दिन दो मैच खेले थे और उनके बल्ले से 18 रन निकले थे। साइप्रस के खिलाफ खेलने से पहले साहिल चौहान के पास सिर्फ तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव था, जिसमें उन्होंने 18 की औसत से 18 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में मैच फिक्सिंग? रहस्‍यमयी अंदाज में खिलाड़ी से किया गया संपर्क, जानें पूरा मामला

2. क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने से पहले डक का शिकार बने Sahil Chauhan

एस्टोनिया बनाम साइप्रस के बीच 17 जून को दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए, जिसके पहले मैच में साहिल चौहान डक पर आउट हुए। वहीं, पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद दूसरे मैच में साहिल चौहान ने दूसरे गेम में क्राप्रेस गेंदबाजों पर अटैक किया और छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया।

3. साहिल चौहान शानदार फॉर्म में नजर आए

साहिल चौहान के पास टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का इस सीरीज से पहले कोई अनुभव नहीं था। एस्टोनिया के लिए उन्होंने इस सीरीज में खेलना शुरू किया। यरोपियन क्रिकेट के एक्स के अनुसार चौहान के नाम 90 प्लस स्कोर ECS एस्टोनिया टूर्नामेंट में रहा।

4. साहिल चौहान मैदान के बाहर विनम्र है

एस्टोनिया के कोच रिचर्ड कोक्स ने एक्स पर साहिल चौहान की जमकर तारीफ की और कहा कि जब आपका दिन होता है तो वह सिर्फ आपका ही होता है। इस इंसान में टैलेंट की कोई कमी नहीं हैं, लेकिन ये इतने मेहनती क्रिकेटर है जिनके साथ आप हमेशा काम करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: WI vs AFG: Nicholas Pooran ने T20I क्रिकेट में एकसाथ तोड़ डाले 'यूनिवर्स बॉस' के दो रिकॉर्ड, स्‍टैंड्स में गेंद ताकते रह गए सभी

5. साहिल चौहान 100 मीटर प्लस सिक्स जड़ सकते हैं

एस्टोनिया के कोच रिचर्ड ने कहा कि साहिल चौहान बड़े शॉट्स मारने में माहिर है, जिसका नजारा हमें एस्टोनिया बनाम साइप्रस मैच में देखने को मिला, जिसमें उन्होंने अपनी पारी में 18छक्के जड़े और ये 100 मीटर की दूरी में रहे। उन्होंने दिखा दिया कि क्रिकेट वर्ल्ड में एक नया टैलेंट सामने आया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.