Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरफराज अहमद ने न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

Pakistan vs New Zealand 2nd Test न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में सरफराज अहमद ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के 6000 रन पूरे किए। सरफराज अहमद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 6000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे पाकिस्‍तानी विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 04 Jan 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
सरफराज अहमद ने मौजूदा सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने बुधवार को दूसरे टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड (New Zealand cricket team) के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

35 साल के सरफराज अहमद ने 109 गेंदों में 10 चौके की मदद से 78 रन बनाए। इस दौरान सरफराज अहमद ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। वो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 6000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे पाकिस्‍तानी विकेटकीपर बल्‍लेबाज बने।

सरफराज अहमद ने 229 मैचों में पांच शतक और 35 अर्धशतकों की मदद से 6007 रन बनाए। इस दौरान उनकी औसत 34.32 की रही। पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कामरान अकमल के नाम दर्ज है। 2014 में पाकिस्‍तान के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले अकमल ने 260 मैचों में 26.87 की औसत से 6692 रन बनाए। इस दौरान अकमल ने 11 शतक और 27 अर्धशतक जमाए।

सरफराज अहमद दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन चायकाल से पहले आउट हुए। उन्‍होंने सउद शकील के साथ पांचवें विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी की। सउद शकील ने अपने टेस्‍ट करियर का पहला शतक जमाया और वह खबर लिखे तक 115 रन बनाकर नाबाद थे। सरफराज अहमद ने करीब चार साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया।

पाकिस्‍तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जमाए, लेकिन इन्‍हें शतक में तब्‍दील करने से चूक गए थे। बता दें कि पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच कराची में दूसरा टेस्‍ट जारी है। कीवी टीम की पहली पारी 449 रन पर ऑलआउट हुई, जिसके जवाब में पाकिस्‍तान ने खबर लिखे जाने तक 129 ओवर में 7 विकेट खोकर 397 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें: दूसरे टी-20 मैच में ये 5 खिलाड़ी मचाएंगे धमाल, नंबर 2 पर होगी सबकी निगाहें

यह भी पढ़ें: सूर्या की तरह नहीं खेल सकते विराट कोहली, जरूरी है पहचानें खिलाड़ियों के टेंपलेट