Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यादगार वापसी; सरफराज अहमद ने 9 साल का सूखा खत्‍म करके जड़ा शतक, सेलिब्रेशन का वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद की टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी को फैंस को लंबे समय तक याद रखेंगे। अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जमाए और चौथी पारी में शतक जड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 06 Jan 2023 05:46 PM (IST)
Hero Image
सरफराज अहमद ने अपने टेस्‍ट करियर का चौथा शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ कराची में जारी दूसरे टेस्‍ट की चौथी पारी में शतक जड़ दिया है। करीब 4 साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करने वाले सरफराज की यह यादगार वापसी लंबे समय फैंस याद रखेंगे। यही नहीं, सरफराज अहमद ने करीब 9 साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट में शतक जमाया। उन्‍होंने अपने करियर का आखिरी शतक 2014 में जमाया था।

सरफराज अहमद की पारी की जितनी तारीफ की जाए, वो शायद कम पड़ जाएगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि 319 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही पाकिस्‍तान टीम ने 80 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। यहां से सरफराज अहमद ने एक छोर संभाला और न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की खबर लेते हुए पाकिस्‍तान की न सिर्फ जोरदार वापसी कराई बल्कि जीत की उम्‍मीद भी जगाई।

गजब सेलिब्रेशन मनाया

सरफराज अहमद ने जैसे ही अपन शतक पूरा किया तो उत्‍साह में उन्‍होंने छलांग लगाते हुए पंच जमाया। इसके बाद वो रुके और मैदान पर मुक्‍के मारकर अपने शतक का जश्‍न मनाया। सरफराज ने उसी तरह जश्‍न मनाया, जैसे विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान पर जीत दर्ज करने के बाद मनाया था। सरफराज अहमद का यह वीडियो वायरल हो गया है।

— Grassroots Cricket (@grassrootscric) January 6, 2023

सरफराज अहमद का परिवार भी इस मौके पर मैदान में मौजूद था। सरफराज अहमद शतक जमाने के बाद भावुक नजर आए और उनके परिवार के मौजूद सदस्‍य भी इमोशनल दिखे। बता दें कि सरफराज अहमद ने सउद शकील (32) के साथ छठे विकेट के लिए 123 रन की शतकीय साझेदारी की और पाकिस्‍तान को 200 रन के पार पहुंचाया।

इसके बाद सरफराज ने आघा सलमान (30) के साथ सातवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। खबर लिखे जाने तक पाकिस्‍तान ने 82 ओवर में सात विकेट खोकर 273 रन बना लिए हैं। सरफराज अहमद 160 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 114 रन बनाकर खेल रहे हैं। पाकिस्‍तान जीत से 46 रन दूर है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।

यह भी पढ़ें: सरफराज अहमद ने न्‍यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी गेंदबाजों की बेइज्जती सुन तिलमिलाए शॉन टेट, रिपोर्टर के साथ हुई झड़प