Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SCO vs OMAN: डेब्‍यू मैच में चार्ली कैसेल ने रिकॉर्ड्स बुक को हिलाया, रबाडा का रिकॉर्ड तोड़ा; वनडे में कोई भी गेंदबाज अब तक नहीं कर पाया ऐसा

ICC क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज चार्ली कैसेल ने सोमवार को इतिहास रच दिया। ओमान के खिलाफ अपने डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने 5.4 ओवर गेंदबाजी की और 21 रन देकर 7 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज क्रिस सोले ने व्यक्तिगत कारणों से खुद को अनुपलब्ध बताया था। ऐसे में कैसेल को ओमान के खिलाफ डेब्‍यू का मौका मिला।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
पहली ही गेंद पर चटकाया विकेट। इमेज- आईसीसी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC क्रिकेट विश्व कप लीग 2 में स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज चार्ली कैसेल ने सोमवार को इतिहास रच दिया। ओमान के खिलाफ अपने डेब्‍यू मैच में उन्‍होंने 5.4 ओवर गेंदबाजी की और 21 रन देकर 7 विकेट चटकाए।

इसके साथ ही उन्‍होंने डेब्‍यू मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के 9 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रबाडा ने 10 जुलाई 2015 को बांग्‍लादेश के खिलाफ मीरपुर में वनडे डेब्‍यू किया था। दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने वनडे डेब्‍यू में 16 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।

पहली ही गेंद पर चटकाया विकेट 

तेज गेंदबाज क्रिस सोले यह मुकाबला नहीं खेल रहे थे। ऐसे में कैसेल को ओमान के खिलाफ डेब्‍यू का मौका मिला। कैसेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर ओमान के पूर्व कप्तान जीशान मकसूद को LBW आउट किया। दूसरी गेंद पर उन्‍होंने अयान खान को बोल्‍ड किया। इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट की पहली 2 गेंदों पर 2 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: नए तेवर और नए क्‍लेवर के साथ लंका फतेह करने पहु्ंची भारतीय टीम, सामने आईं लेटेस्‍ट तस्‍वीरें

अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर चार्ली कैसेल ने खालिद कैल का शिकार किया। अपने दूसरे ओवर में उन्‍होंने शोएब खान को पवेलियन की राह दिखाई। तीसरे ओवर में उन्‍हें कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन अपने चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर उन्‍होंने मेहरान खान को कैच आउट कराया। अपने कोटे के 5वें ओवर में कैसेल ने प्रतीक आठवले को और छठे ओवर में बिलाल खान को पवेलियन की राह दिखाई।

1️⃣ maiden

2️⃣1️⃣ runs

7️⃣ wickets

Charlie Cassell with the 𝘽𝙀𝙎𝙏 𝙀𝙑𝙀𝙍 figures on ODI debut 🤯🤩🔥#FollowScotland pic.twitter.com/EXSw7ixucZ— Cricket Scotland (@CricketScotland) July 22, 2024

स्‍कॉटलैंड ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

मुकाबले की बात करें तो स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ओमान टीम 21.4 ओवर में 91 रन पर सिमट गई। विकेटकीपर प्रतीक आठवले ने सबसे ज्‍यादा 34 रन बनाए। जवाब में स्‍कॉटलैंड ने 17.2 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। कप्‍तान रिची बेरिंगटन ने नाबाद 24 रन और ब्रैंडन मैकमुलेन ने नाबाद 37 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: MLC 2024: Kieron Pollard के छक्‍के से घायल हुई फैन, मैच के बाद स्‍टार खिलाड़ी ने इस अंदाज से जीता सबका दिल