Move to Jagran APP

LPL 2024: W,W,W... विश्व कप में फ्लॉप शो के बाद फॉर्म में लौटा ये PAK गेंदबाज, हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

LPL 2024 पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप 2024 में एक विकेट लेने के लिए संघर्ष करने के बाद अब लेग स्पिनर शादाब खान ने अपनी फॉर्म में वापसी की। कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए उन्होंने हैट्रिक ली और इतिहास रच दिया। शादाब खान LPL इतिहास में विकेट की हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए है। इसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 03 Jul 2024 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 09:01 AM (IST)
Shadab Khan ने LPL में विकेट की हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का खिताब भारतीय टीम ने अपने नाम किया। फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को 7 रन से मात दी। इस विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन खराब रहा था। पाकिस्तान की टीम पहले राउंड से ही बाहर हो गई थी।

अमेरिका जैसी नई टीम ने उन्हें ओपनिंग मैच में हराया और फिर भारतीय टीम के हाथों उन्हें 6 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा।

उन्होंने 4 मैचों में 44 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए उन्हें एक सफलता नहीं मिली, लेकिन अब लंका प्रीमियर लीग 2024 के मुकाबले में शादाब ने कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से कैंडी फाल्कन्स के खिलाफ 15वें ओवर में हैट्रिक जड़ दी। ये शादाब की LPL में पहली बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया।

Shadab Khan ने LPL में विकेट की हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

शादाब खान लंका प्रीमियर लीग के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले वानिंदु हसरंगा ने इस लीग में सबसे पहले विकेट की हैट्रिक ली थी। शादाब खान ने 146 के कैंडी के स्कोर पर चौथी गेंद पर वानिंदु हसरंगा, फिर आगा सलमान और पवन रथनायके को आउट किया।

यह भी पढ़ें: Harbhajan Singh Net Worth: हरभजन सिंह का आलीशान घर देख उड़ जाएंगे आपके होश, जानिए क्रिकेट के अलावा ‘भज्जी’ की कमाई का जरिया

कोलंबो स्ट्राइकर्स ने कैंडी फालकन्स को रौंदा

अगर बात करें मैच की तो कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 198 रन का स्कोर खड़ा किया। विकेटकीपर समाविक्रमा ने 48 रन की पारी, तिसारा परेरा ने 38 रन की पारी, मुहम्मद वसीम ने 32 रन और करुणारत्ने ने 10 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके जवाब में कैंडी की टीम 15.5 ओवर में ही 147 रन पर ढेर हो गई। कैंडी की तरफ से सिर्फ दिनेश चांडीमल ने 38 रनों का योगदान दिया, फ्लेचर ने 24, हसारंगा ने 25 रन और एंजेलो मैथ्यूज ने 25 रनों की पारी खेली, लेकिन शादाब की फिरकी से पूरा मैच पलट गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.