Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AFG: Shivam Dube ने आतिशी बल्लेबाजी से उड़ाया गर्दा, मोहाली में बने जीत के नायक; कोहली-युवराज के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

पहले टी-20 में शिवम दुबे जब बल्लेबाजी करने उतरे तो भारतीय टीम मुश्किल में थी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पवेलियन लौट चुके थे और स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 28 रन लगे थे। इसके बाद 30 वर्षीय बल्लेबाज ने मोर्चा संभाला और तिलक वर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारा। शिवम ने 60 रन की शानदार पारी खेलने के साथ-साथ गेंद से भी दमदार प्रदर्शन किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 12 Jan 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
Shivam Dube: शिवम दुबे के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीShivam Dube IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में शिवम दुबे टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के नायक रहे। मोहाली में शिवम ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी। बाएं हाथ के बैटर ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 40 गेंदों पर 60 रन बनाए और चौका लगाकर भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान शिवम ने विराट कोहली और युवराज सिंह के खास क्लब में भी खुद को शामिल कर लिया है।

शिवम के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

पहले टी-20 में शिवम दुबे जब बल्लेबाजी करने उतरे तो भारतीय टीम मुश्किल में थी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल पवेलियन लौट चुके थे और स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 28 रन लगे थे। इसके बाद 30 वर्षीय बल्लेबाज ने मोर्चा संभाला और तिलक वर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संवारा। तिलक 26 और जितेश शर्मा 31 रन बनाकर पवेलियन लौटे, लेकिन शिवम एक छोर को संभालकर खड़े रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे।

Message for a special bunch 🤗

Hear from the all-rounder & Player of the Match of the #INDvAFG T20I opener - @IamShivamDube 👌👌 - By @ameyatilak

WATCH 🎥🔽 #TeamIndia | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/edEH8H3O5f— BCCI (@BCCI) January 12, 2024

शिवम ने 60 रन की शानदार पारी खेलने के साथ-साथ गेंद से भी दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 2 ओवर के स्पेल में महज 9 रन खर्च करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जदरान का विकेट झटका। शिवम भारत की ओर से एक टी-20 इंटनरेशनल मैच में फिफ्टी जमाने के साथ विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। शिवम से पहले यह कारनामा विराट कोहली, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या ने करके दिखाया है।

यह भी पढ़ेंअगर ये देखा नहीं तो क्या देखा! गर्दन से बैट पकड़ चौके-छक्के लगा रहा जम्मू कश्मीर का ये खिलाड़ी, पैरों से गेंदबाजी कर उड़ाए होश

मोहाली में हिट रही टीम इंडिया की पिक्चर

मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय बॉलर्स ने अफगानिस्तान की टीम को 158 रन के स्कोर पर रोका। गेंदबाजी में मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए।

बल्लेबाजी में कप्तान 14 महीने बाद टी-20 फॉर्मेट में उतरे कप्तान रोहित शर्मा बुरी तरह से फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। शुभमन गिल ने 12 गेंदों पर 23 रन जड़े। शिवम दुबे ने 60 रन की आतिशी पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के जमाए। वहीं, जितेश शर्मा ने 20 गेंदों पर 31 रन की दमदार पारी खेली।