Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवम मावी ने किया ड्रीम डेब्‍यू, श्रीलंकाई बल्‍लेबाज को बेहतरीन इनस्विंग पर किया बोल्‍ड, देखें वीडियो

तेज गेंदबाज शिवम मावी ने भारतीय टीम के लिए अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू को बेहद खास बनाया। भारतीय तेज गेंदबाज ने श्रीलंकाई ओपनर पाथुम निसांका को बेहतरीन इनस्विंग गेंद पर बोल्‍ड कर दिया। मावी ने मैच में तीन विकेट झटके।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 03 Jan 2023 10:27 PM (IST)
Hero Image
शिवम मावी ने शानदार डेब्‍यू करते हुए तीीन श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों को आउट किया

नई द‍िल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने भारतीय टीम (India Cricket team) के लिए अपना ड्रीम डेब्‍यू किया। मावी ने मुंबई ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) को अपना पहला शिकार बनाया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बेहतरीन इनस्विंग गेंद डालकर निसांका को क्‍लीन बोल्‍ड किया। मावी के इस गेंद का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

भारतीय टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। शिवम मावी ने पारी का दूसरा ओवर डाला और पांचवीं गेंद पर पाथुम निसांका को क्‍लीन बोल्‍ड किया। मावी ने अपनी गेंद पर निसांका को फ्रंटफुट पर आने को मजबूर किया। हालांकि, निसांका के बल्‍ले और पैड के बीच अंतर था, जहां से गेंद सीधे स्‍टंप पर जाकर लगी।

बता दें कि शिवम मावी 101वें खिलाड़ी बने, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया। उत्‍तर प्रदेश के तेज गेंदबाज को कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने डेब्‍यू कैप सौंपी। शिवम मावी के साथ शुभमन गिल ने भी अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया।

मावी का बेहतरीन प्रदर्शन

शिवम मावी के लिए अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच यादगार बना। उन्‍होंने पावरप्‍ले के अंदर भारत को दो बड़ी सफलताएं दिलाईं। सबसे पहले तो तेज गेंदबाज ने पाथुम निसांका को क्‍लीन बोल्‍ड करके अपना डेब्‍यू विकेट लिया। इसके बाद अपने अगले ओवर में मावी ने धनंजय डी सिल्‍वा (8) को मिड ऑन पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया।

मावी यहां नहीं रुके। उन्‍होंने अपने स्‍पेल के तीसरे और पारी के 15वें ओवर में वनिंदु हसरंगा को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया। फिर उन्‍होंने महीश थीक्षणा (1) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराकर अपना चौथा शिकार किया। मावी ने चार ओवर के अपने स्‍पेल में 22 रन देकर चार विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: डेब्‍यूटेंट शिवम मावी ने किया खुलासा, जब भी बुरा समय रहा तो इस दिग्‍गज क्रिकेटर से ली सलाह 

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल ने टी20 में किया डेब्यू, ईशान किशन के साथ कर सकते हैं ओपनिंग