Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: 20 साल के स्पिनर की गेंद पर चकमा खा गए भारतीय कप्तान, Shoaib Bashir ने Rohit Sharma को किया आउट, टेस्ट करियर में लिया पहला विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने Shoaib Bashir debut test wicket टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। बशीर ने रोहित शर्मा जैसे बेबतरीन बल्लेबाज के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 02 Feb 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
बशीर ने रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट चटकाया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shoaib Bashir out Rohit Sharma in 2nd test: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

बशीर ने लिया रोहित का विकेट

भारत की ओर से रोहित और यशस्वी पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर उतरे थे। ऐसे में इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर  Shoaib Bashir ने इस मैच में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया। बशीर ने रोहित शर्मा जैसे बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया। 

रोहित 14 रन पर लौटे पवेलियन

रोहित को बशीर ने 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। 20 साल के गेंदबाज की गेंद पर रोहित चकमा खा गए और गेंद सीधा ओली पोप के हाथों में चली गई। रोहित Rohit Sharma गेंद को मारना चाहते थे, लेकिन तेज गति और टर्न के कारण गेंद पोप के हाथों में समा गई। रोहित कैच आउट पर हैरान रह गए। बशीर ने रोहित और यशस्वी के बीच बढ़ रही बड़ी पार्टनरशिप को तोड़ा। 

Bashir takes his first Test wicket by removing Sharma! ☝

Match Centre: https://t.co/tALYxvMByx

🇮🇳 #INDvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 | #EnglandCricket pic.twitter.com/vynfpQ3xsp

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Mohammed Siraj दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 का नहीं बन पाए हिस्‍सा, BCCI ने तेज गेंदबाज के बारे में दी बड़ी अपडेट

मैच का हाल

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन लंच तक रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट गंवाया है। भारत ने 31 ओवर में 103 रन बनाए हैं। शुभमन गिल Shubman Gill को एंडरसन ने 34 रन पर आउट किया। एंडरसन ने गिल को 5वीं बार पवेलियन की राह दिखाई है। हालांकि गिल एक बार फिर अपनी पारी को बड़े स्कोर में तबदील करने में नाकामयाब रहे।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये स्पिनर, 20 साल के इस गेंदबाज को मिल सकता है डेब्यू का मौका