Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Aus: पहला ही टेस्ट में शुभमन और सिराज ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को दिया बड़ा झटका

ऑट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर टेस्ट मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर रही गिल और सिराज की जोड़ी ने बड़ा वार किया। खराब शुरुआत से जूझ रही ऑस्ट्रेलिया को जिस एक बल्लेबाज से उम्मीद थी उसको अर्धशतक बनाने से पहले वापस भेजा।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sat, 26 Dec 2020 04:21 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने किया टेस्ट डेब्यू (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दो नए खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला लिया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मिलकर भारत को पहली पारी में एक बेहद अहम विकेट दिलाया।

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में ऑट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर टेस्ट मैच खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर रही गिल और सिराज की जोड़ी ने बड़ा वार किया। खराब शुरुआत से जूझ रही ऑस्ट्रेलिया को जिस एक बल्लेबाज से उम्मीद थी उसको अर्धशतक बनाने से पहले वापस भेजा। सिराज ने धमाकेदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशाने का विकेट हासिल कर अपने टेस्ट करियर में पहला शिकार किया।

डेब्यू जोड़ी ने झटका लाबुशाने का विकेट

ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में लगे झटकों से उबारने की कोशिश में लगे लाबुशाने को सिराज ने अपना शिकार बनाया। 131 गेंद खेलकर 48 रन बनाकर मैदान पर डटे इस बल्लेबाज को सिराज ने शुभमन के हाथों कैच करवाया। 132 गेंद पर 4 चौके की मदद से 48 रन बनाकर लाबुशाने आउट हुए और टीम इंडिया को बड़ी सफलता मिली।  

7 साल बाद एक साथ दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू

भारत की तरफ से 2013 में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने टेस्ट डेब्यू किया था। अब सात साल बाद ऐसा मौका आया है जब एक साथ टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। गिल भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले 297 जबकि सिराज 298वें खिलाड़ी बने। मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले गुरुवार (25 दिसंबर) को दोनों ही खिलाड़ियों के टेस्ट डेब्यू किए जाने की घोषणा प्लेइंग इलेवन जारी करके की गई थी।