Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Shubman Gill ने बल्ले से खेली तूफानी पारी, नंबर-3 पर पहली बार किया ये कमाल, आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा

Shubman gill scored hundred इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विशाखापट्टनम में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा है। शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए पहली बार शतक जड़ा है। गिल को बशीर ने अपनी गेंद पर आउट करके पवेलियन भेजा। गिल पहली पारी में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 04 Feb 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
विशाखापट्टनम में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman gill scored hundred in 2nd test against England: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विशाखापट्टनम में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा है। शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए पहली बार शतक जड़ा है।

गिल की पारी

गिल ने 147 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों के साथ 70.75 की स्ट्राइक रेट की मदद से 104 रन की शतकीय पारी खेली। गिल को बशीर Shoaib Bashir ने अपनी गेंद पर आउट करके पवेलियन भेजा। गिल की विकेट पर पहले एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन गेंद रिवर्स स्विंग होकर सीधा फोक्स के हाथों में चली गई।

शोएब बशीर ने भेजा पवेलियन

इस बीच स्टोक्स Ben Stokes ने रिव्यू लिया और गिल को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। इससे पहले गिल पहली पारी में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 0 और पहली पारी में 23 रन बनाकर पवेलिय लौट गए थे। गिल को इस दौरान फॉर्म के लिए लगातार ट्रोल भी किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लेने के बाद सातवें आसमान पर Jasprit Bumrah, परिवार के इस सदस्य को डेडिकेट की ये परफॉर्मेंस

2023 में जड़ा था आखिरी शतक 

पिछले एक साल से टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल का हाल खराब है। गिल ने सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना आखिरी शतक या अर्धशतक 9 मार्च 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। इसके बाद से गिल पिछली 11 पारियों में एक बार भी अर्धशतक का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं। पिछली 11 पारियों में गिल सिर्फ 173 रन ही बना सके हैं। 

भारत का फ्लॉप बैटिंग ऑर्डर

दूसरी पारी में भारत की ओर से गिल के अलावा कोई बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सके। हालांकि अक्षर पटेल  ने 45 रन बनाए हैंस लेकिन हार्टली ने अन्हें अपनी गेंद पर 45 रन पर पवेलियन भेजा, जिसके चलते वह अपने अर्धशतक से चूक गए। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 222 पर 6 विकेट है। भारत को 365 रन की बढ़त हासिल है।   

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: यशस्वी के बाद जसप्रीत बुमराह के आगे बेबस हुए इंग्लिश खिलाड़ी, भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला