Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: Suryakumar Yadav के पास हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, पहले मैच में बनाने हैं 16 रन

भारतीय टी20I टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव के पास हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहारा मौका है। पहले टी20I मैच अगर वह 16 रन बना लेते हैं तो वह भारत के लिए बतौर कप्तान टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। हार्दिक ने बतौर कप्तान 296 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव 281 रन बनाकर पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20I का फुलटाइम कप्तान बनाया गया है। वह श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टी20I मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। इस मुकाबले में वह हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ सकते हैं। सूर्यकुमार को इसके लिए मात्र 16 रन बनाने की जरूरत है।

सूर्यकुमार की अगुआई में भारत पल्लेकेले में पहला टी20I मैच खेलेगा। इस सीरीज में सूर्यकुमार की कप्तानी और हेड कोच गौतम गंभीर की परीक्षा होगी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने का सुनहारा मौका होगा। बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ सकते हैं।

16 रन बनाते ही हार्दिक को छोड़ देंगे पीछे

हार्दिक ने बतौर कप्तान 296 रन बनाए हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 7 मैच में भारत की कप्तानी करते हुए 281 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव पहले मैच में अगर 16 रन बनाने में सफल हुए तो वह हार्दिक पांड्या को पछाड़ देंगे। टी20I में बतौर कप्तान भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सूर्यकुमार यादव 4 स्थान पर पहुंच जाएंगे।

भारतीय कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा T20I रन

  • 1905 रन – रोहित शर्मा
  • 1570 रन – विराट कोहली
  • 1112 रन – एमएस धोनी
  • 296 रन – हार्दिक पांड्या
  • 281 रन – सूर्यकुमार यादव

पहले स्थान पर रोहित शर्मा

इस लिस्ट में पहले स्थान पर रोहित शर्मा मौजूद हैं। रोहित ने बतौर कप्तान भारत के लिए 1905 रन बनाए हैं। विराट कोहली दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। कोहली ने 1570 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर पूर्व कप्तान एमएस धोनी मौजूद हैं। धोनी ने 1112 रन बनाए थे। सूर्यकुमार की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि बहुत जल्द ही इन सभी का रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाएगा।

यह भी पढे़ं- IND vs SL: सूर्य और गंभीर युग में दबदबा बरकरार रखने के लिए उतरेगा भारत, श्रीलंका के विरुद्ध आज से शुरू होगी तीन मैचों की टी-20 सीरीज

यह भी पढे़ं- गौतम गंभीर के पास पहुंची राहुल द्रविड़ की खास दुआ, सुनकर भावुक हो गए नए हेड कोच, देखें Video