Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND- W vs AUS-W: जो कोई नहीं कर सका वो Smriti Mandhana और Shafali Verma की जोड़ी ने कर दिखाया, T20I में रचा इतिहास

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शतकीय साझेदारी करते हुए डीवाई पाटिल स्टेडियम में इतिहास रचा। मंधाना-शेफाली की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय पार्टनरशिप करने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई है। दोनों ही बैटर ने कंगारू बॉलर्स की जमकर खबर ली। मंधाना ने 52 गेंदों पर 54 रन की शानदार पारी खेली जबकि शेफाली 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 06 Jan 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने रचा इतिहास।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। शेफाली-मंधाना के आगे ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। भारतीय जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 137 रन की तेज तर्रार साझेदारी करते हुए नया इतिहास लिखा। शेफाली ने 64 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारतीय टीम को पहले टी-20 में 9 विकेट से जीत दिलाई।

शेफाली-मंधाना की जोड़ी ने रचा इतिहास

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शतकीय साझेदारी करते हुए डीवाई पाटिल स्टेडियम में इतिहास रचा। मंधाना-शेफाली की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय पार्टनरशिप करने वाली पहली भारतीय जोड़ी बन गई है। दोनों ही बैटर ने कंगारू बॉलर्स की जमकर खबर ली।

142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। शेफाली ने शुरुआत से ही कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। मंधाना ने भी शेफाली का भरपूर साथ निभाया और पहले विकेट के लिए दोनों ने मिलकर सिर्फ 15.2 ओवर में 137 रन जोड़े। मंधाना ने 52 गेंदों पर 54 रन की शानदार पारी खेली, जबकि शेफाली 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni को मिला धोखा, दोस्त ने लगाया 15 करोड़ का चूना! रणजी क्रिकेट खेल चुका है आरोपी

तितास साधु ने बरपाया कहर

गेंदबाजी में भारत की ओर से 19 साल की युवा गेंदबाज तितास साधु ने जमकर कहर बरपाया। तितास ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 17 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। तितास के अलावा श्रेयंका पाटिल ने भी गेंद से कमाल दिखाया और दो विकेट चटकाए। वहीं, दीप्ति शर्मा की झोली में भी दो विकेट आए। रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने एक-एक विकेट अपने नाम किए और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर समेटा।