Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs AUS-W: डीवाई पाटिल में गरजा Smriti Mandhana का बल्ला, नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि; ऐसा करने वाली बनीं दूसरी भारतीय बैटर

142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को मंधाना और शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। शेफाली के साथ-साथ मंधाना ने भी खुलकर शॉट्स लगाए और कंगारू गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। मंधाना ने इस पारी के दौरान खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। भारतीय सलामी बैटर ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 05 Jan 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: स्मृति मंधाना के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते हरमनप्रीत एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर समेटा। 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तूफानी शुरुआत दी है। मंधाना का बल्ला डीवाई पाटिल में जमकर बोल रहा है और उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

मंधाना के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। शेफाली के साथ-साथ मंधाना ने भी खुलकर शॉट्स लगाए और कंगारू गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। मंधाना ने इस पारी के दौरान खास मुकाम भी हासिल कर लिया है। भारतीय सलामी बैटर ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं। मंधाना टी-20 क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाली दुनिया की महज छठी क्रिकेटर हैं।

Congratulations, Smriti Mandhana 👏 👏

Follow the Match ▶️ https://t.co/rNWyVNHrmk #TeamIndia | #INDvAUS | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/9m2VOSZYBW

— BCCI Women (@BCCIWomen) January 5, 2024

मंधाना दूसरी भारतीय बैटर

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में स्मृति मंधाना 3 हजार रन पूरे करने वाली महज दूसरी भारतीय बैटर हैं। मंधाना से पहले यह मुकाम सिर्फ हरमनप्रीत कौर हासिल कर सकी हैं। मंधाना ने यह मुकाम 122वीं पारी में हासिल किया है। भारतीय बैटर को क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट खूब रास आता है।

यह भी पढ़ेंTeam India T20 World Cup 2024 Schedule: ग्रुप-ए में इन चार टीमों से भिड़ेगा भारत, आयरलैंड से होगा पहला मुकाबला; देखिए पूरा शेड्यूल

तितास साधु ने बरपाया कहर

गेंदबाजी में भारत की ओर से 19 साल की युवा गेंदबाज तितास साधु ने जमकर कहर बरपाया। तितास ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 17 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। तितास के अलावा श्रेयंका पाटिल ने भी गेंद से कमाल दिखाया और दो विकेट चटकाए। वहीं, दीप्ति शर्मा की झोली में भी दो विकेट आए। रेणुका सिंह और अमनजोत कौर ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।