Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women’s Hundred में Smriti Mandhana ने रचा इतिहास, Jemimah Rodrigues का रिकॉर्ड तोड़ खास क्लब में मारी एंट्री

स्मृति मंधाना ने विमेंस हंड्रेड में सबसे ज्यादा पांच बार 50 प्लस स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले स्मृति ऑलरांडर जेमिमा रोड्रिग्स के सबसे ज्यादा चार बार 50 स्कोर बनाने वाली लिस्ट में पहले नंबर पर शामिल थी लेकिन अब उन्होंने जेमिमा को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि सदर्न ब्रेव मैच हार गई। वेल्श फायर विमेंस हंड्रेड के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 05 Aug 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
स्मृति मंधाना ने विमेंस हंड्रेड में रचा इतिहास और ऑलरांडर जेमिमा रोड्रिग्स को छोड़ा पीछे। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Smriti Mandhana score most  50 plus scores in Women's Hundred: स्मृति मंधाना ने शुक्रवार को विमेंस हंड्रेड में सबसे ज्यादा पांच बार 50 प्लस स्कोर  का रिकॉर्ड बनाया। साउथेम्प्टन के रोज बाउल में वेल्श फायर और सदर्न ब्रेव के बीच मैच में भारतीय बल्लेबाज ने यह उपलब्धि हासिल की। मैच से पहले मंधाना टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर की लिस्ट में अपने भारतीय साथी जेमिमा रोड्रिग्स के बराबर थीं। 

मंधाना और जेमिमा का रिकॉर्ड-

मंधाना Smriti Mandhana और जेमिमा Jemimah Rodrigues ने मैच में चार-चार बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाए थे, लेकिन शुक्रवार को हुए मैच में मंधाना जेमिमा से आगे निकल गईं। ब्रेव में मंधाना की साथी डैनी व्याट के भी चार 50 प्लस स्कोर हैं। मंधाना ने फ्रेया डेविस की गेंद पर मिडविकेट की तरफ चौका लगाकर 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 42 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहीं।

विमेंस हंड्रेड में मंधाना का सफर-

मंधाना विमेंस हंड्रेड Women's Hundred में 500 रन बनाने वाली पहली बल्लेबाज भी बनीं। मंधाना टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं। वह वर्तमान में टूर्नामेंट की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो मैचों में 125 की औसत और 160.25 की स्ट्राइक-रेट से 125 रन बनाए हैं।

सदर्न ब्रेव को मिली हार-

मंधाना ने की शानदार पारी बर्बाद हुई और ब्रेव Southern Brave vs Welsh Fire चार रन से मैच हार गई। आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, लेकिन वह हेले मैथ्यूज की गेंद पर बाउंड्री लगाने में नाकाम रही। इससे पहले मैथ्यूज ने 38 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 65 रन बनाए। इसके साथ ही फायर ने विमेंस हंड्रेड के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया।

मैथ्यूज बनीं प्लेयर ऑफ द मैच-

इसके साथ ही मैथ्यूज ने क्लो ट्रायोन का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया, जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। द ब्रेव वर्तमान में दो मैचों में से एक में जीत की बदौलत दो प्वाइंट्स और 0.575 के नेट रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है।