Move to Jagran APP

WPL में 5 विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बनीं Sobhana Asha, Marizanne Kapp का रिकॉर्ड टूटने से बचा

शनिवार को महिला प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में फैंस को रोमांचक मैच देखने को मिला। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 157 रनों का बचाव करते हुए सिर्फ दो रनों से जीत दर्ज की। साथ ही जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। बेंगलुरु की इस जीत में लेग स्पिनर शोभना ने अहम योगदान दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 25 Feb 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
Sobhana Asha ने WPL में लिए पांच विकेट। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग में शोभना ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से यूपी पर कहर बरपाया। महिला प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स को 2 रन से हराया। शोभना ने दो ही ओवर में पांच विकेट चटकाकर यूपी की पारी को ध्वस्त कर दिया था। यह टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

शनिवार को महिला प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में फैंस को रोमांचक मैच देखने को मिला। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 157 रनों का बचाव करते हुए सिर्फ दो रनों से जीत दर्ज की। साथ ही जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

4 ओवर में 22 रन देकर लिए पांच विकेट

बेंगलुरु की इस जीत में लेग स्पिनर शोभना ने अहम योगदान दिया। 32 साल की लेग स्पिनर शोभना ने चार ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट लिए और टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नया रिकॉर्ड बनाया। शोभना WPL में पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय और कुल चौथी गेंदबाज बन गई हैं।

WPL में भारतीय गेंदबाजों द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज

  • शोभना आशा (RCB) - 5/22 बनाम यूपी वॉरियर्स
  • सैका इशाक (MI) - 4/11 बनाम गुजरात जायंट्स
  • सैका इशाक (MI) - 3/13 बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • शिखा पांडे (DC) - 3/23 बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
  • दीप्ति शर्मा (UPW) - 3/26 बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

ऐसा करने वाली बनीं दूसरी गेंदबाज

शोभना दूसरी ऐसी गेंदबाज बनी हैं, जिन्होंने सबसे कम रन देकर पांच विकेट लिए हैं। पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की मारिजैन कप्प ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 15 रन देकर पांच विकेट लिए थे। शोभना ने 22 रन खर्च कर पांच विकेट लिए हैं।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: सबकुछ किया फिर भी क्लीन बोल्ड हो गए Ben Stokes, इंग्लिश कप्तान की बेबसी तो देखिए; कुलदीप ने उड़ाए बेहतरीन गेंद से होश