Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs BAN: नेल्सन में आया Soumya Sarkar का तूफान, 88 गेंदों में जड़ा दमदार शतक, तोड़ा Sachin Tendulkar का बड़ा रिकॉर्ड

बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। बांग्लादेश की ओर से ओपनर सौम्या सरकार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली है। उन्होंने 151 गेंदों में 169 रन की दमदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी द्वारा घर से बाहर सबसे बड़ा 169 रन का स्कोर बनाया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 11:36 AM (IST)
Hero Image
ओपनर सौम्या सरकार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Soumya Sarkar against NZ in 2nd ODI: बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा।

ओपनर ने खेली तूफानी पारी-

ऐसे में बांग्लादेश की ओर से ओपनर सौम्या सरकार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली है। उन्होंने 151 गेंदों में 111.92 के स्ट्राइक रेट से 22 चौके और 2 छक्के लगाकर 169 रन की दमदार पारी खेली। हालांकि पारी के 49वें ओवर में निकोलस और ओ'रुरके ने पवेलियन भेजा।

सौम्या सरकार ने अपने नाम किए बड़े रिकॉर्ड-

इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उन्होंने किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी द्वारा घर से बाहर सबसे बड़ा 169 रन का स्कोर बनाया है। इसके अलावा वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एशिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:- WI vs ENG: IPL 2024 में नहीं बिके Phil Salt ने बल्‍ले से मचाया कोहराम, तूफानी शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

बांग्लादेश ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर-

इससे पहले 2009 में क्राइस्टचर्च में सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 163 रन की नाबाद पारी खेली थी

इसके अलावा न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश के 291 रन का स्कोर वनडे का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, अगर मैच की बात करें तो बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम 10 ओवर की बीच ही अपने पहले तीन विकेट गंवा बैठी।

न्यूजीलैंड ने जीता मुकाबला-

हालांकि समय-समय पर टीम के विकेट गिरते रहे, लेकिन सौम्या ने एक तरफ से पारी को संभालकर रखा हुआ था। ऐसे में टीम ने 50 ओवर में पूरी टीम 291 रन पर पवेलियन लौट गई। जवाब में न्यूजीलैंड की न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही। टीम की ओर से दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। टीम ने 46वें ओवर की दूसरी गेंद पर 8 विकेट हाथ में रखते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें:- SA vs Ind: KL Rahul ने इन वजहों को बताया दूसरे ODI में हार का कारण, फिर भी खिलाड़ियों के गेमप्लान और टीम पर जताया भरोसा