Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus W vs SA W: कैनबरा में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पहली बार किया ये कारनामा, चूर-चूर हुआ कंगारू महिला टीम का घमंड, 23 मुकाबलों के बाद हुआ ये कारनामा

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार 28 जनवरी को कैनबरा के मनुका ओवल में इतिहास रचा है। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 ओवर में 6 विकेट लेकर 142 रन पर रोका। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने 19 ओवर में 4 विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर लक्ष्य हासिल करते हुए इतिहास रचा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। SA W won against Aus W in first time in all format of international cricket : दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार 28 जनवरी को कैनबरा के मनुका ओवल में इतिहास रचा है।

ऑस्ट्रेलिया को दी बड़ी मात

दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टी20 मैच में हराकर बड़ा कारनामा किया है। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत हासिल की है। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

कंगारू बल्लेबाजों ने डाले हथियार

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे कंगारू बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिए। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 ओवर में 6 विकेट लेकर 142 रन पर रोका। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं ने 19 ओवर में 4 विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर लक्ष्य हासिल करते हुए इतिहास रचा।

ये भी पढ़ें: U19 World Cup में SA के बल्लेबाज Steve Stolk ने बल्ले से मचाया कोहराम, 13 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, चूर-चूर हुआ Rishabh Pant का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

24 मैचों में मिली पहली जीत

दोनों टीमों का 24वीं बार लिमिटेड ओवर (वनडे और टी20) में सामना हुआ। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2016 में एक वनडे मैच टाई भी रहा। अब दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 24 मैचों में पहली बार जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्रेस हैरिस ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए।

मसाबाता ने लिए 2 विकेट

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मसाबाता क्लास ने 2 विकेट लिए। कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने 143 रन का पीछा करते हुए 53 गेंदों में 58 रन बनाकर नाबाद रहीं। कप्तान लॉरा की पारी में चौके लगाए। कप्तान और तजमीन ब्रिट्स ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े।

कप्प ने बनाए 20 रन

मारिजैन कप्प ने भी 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर अपना योगदान दिया। सुने लुस 1 रन, एनेके बॉश 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। क्लो ट्रायोन ने नाबाद 4 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एशले गार्डनर ने 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा तहलिया मैकग्राथ और मेगन शुट्ट ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: "भारत में स्पिनिंग ट्रैक पर बाजबॉल अप्रोच नहीं करेगी काम", पूर्व भारतीय कप्तान ने Team India पर की बड़ी भविष्यवाणी