Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तैयार हो जाइए विश्व क्रिकेट में आ रहा है एक और अनोखे एक्शन वाला गेंदबाज

इस गेंदबाज का एक्शन देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Mon, 13 Nov 2017 09:15 PM (IST)
Hero Image
तैयार हो जाइए विश्व क्रिकेट में आ रहा है एक और अनोखे एक्शन वाला गेंदबाज

 नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट में रहस्यमयी या फिर अजीब एक्शन वाले गेंदबाजों की कोई कमी नहीं रही है। मुथैया मुरलीधरन गजब के रहस्यमयी गेंदबाज थे तो लसिथ मलिंगा ने अपने एक्शन से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। अब इस फेहरिस्त में एक और गेंदबाज का नाम जुड़ने जा रहा है। हालांकि ये गेंदबाज श्रीलंका की अंडर19 टीम का इस वक्त हिस्सा है लेकिन इस बात की उम्मीद है कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा जल्द ही बन सकता है। 

इस वक्त श्रीलंका की अंडर19 टीम मलेशिया में अंडर19 एशिया कप खेल रही है। इस टीम में 18 वर्ष के लेग स्पिनर केविन कोथ्थिगोडा अपनी गजब की गेंदबाजी एक्शन के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गए हैं। श्रीलंका ए टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज धमिका सुदर्शन का कहना है कि केविन का गेंदबाजी एक्शन सबसे अलग है। वो साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज पॉल एडम्स की तरह गेंदबाजी करते हैं। उनका ये एक्शन पूरी तरह से प्राकृतिक है इसे ना तो किसी कोच ने डेवलप किया है ना ही किसी और ने। पहले वो अपनी गेंदबाजी में लेन्थ को लेकर परेशान रहते थे क्योंकि वो गेंदबाजी के विक्त पिच को नहीं देख पाते लेकिन उन्होंने अपनी इस कमी पर काम करते हुए आश्चर्यजनक तौर पर खुद में काफी सुधार किया है। 

सुदर्शन का कहना है कि उनका एक्शन सबसे हटकर है इसलिए बल्लेबाज उनकी गेंद पर चकमा खा जाते हैं। वो बेहतरीन फील्डर और बल्लेबाज भी हैं। उनका आगे का करियर काफी चमकीला है। इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर सरथ अशोक कहते हैं कि उनका एक्शन थोड़ा अजीब है लेकिन वो अपनी गेंद को बिल्कुल सही एरिया पर लैंड करवाते हैं। वो बेहद प्यारे हैं और उनका भविष्य अच्छा है। 

वीडियो सौजन्य- यू ट्यूब

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें