Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL W vs NZ W: Chamari Athapaththu ने चकनाचूर किया Mithali Raj का बड़ा रिकॉर्ड, हरमनप्रीत-मंधाना भी छूटीं पीछे

Chamari Athapaththu Mithali Raj Record श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू ने मिताजी राज के बड़े रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। चमारी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 140 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के जमाए। श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 03 Jul 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
Chamari Athapaththu Mithali Raj Record- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू का बल्ला एकबार फिर जमकर बोला। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चमारी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जिसके दम पर मेजबान टीम ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। श्रीलंकाई बैटर ने वनडे क्रिकेट में आठवां शतक जड़ने के साथ ही मिताली राज के बड़े रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया है।

मिताजी से आगे निकलीं चमारी अटापट्टू

चमारी अटापट्टू ने बेहतरीन बल्लेबाजी हुए महज 80 गेंदों पर 175 के स्ट्राइक रेट से 140 रन की यादगार पारी खेली। इस तूफानी शतकीय पारी के दौरान चमारी ने 13 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के जमाए। श्रीलंकाई कप्तान के आगे न्यूजीलैंड की गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आईं और चमारी ने मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स खेले।

— ICC (@ICC) July 3, 2023

चमारी के बल्ले से वनडे क्रिकेट में निकला यह आठवां शतक रहा। इसके साथ ही 50 ओवर के फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में चमारी मिताली राज से आगे निकल गई हैं। मिताली ने अपने इंटरनेशनल करियर में एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 7 शतक जमाए हैं। चमारी एशियाई देशों के बीच सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हरमनप्रीत कौर का नाम दर्ज है, जिन्होंने पांच शतक जमाए हैं, जबकि स्मृति मंधाना के बल्ले से भी 5 सेंचुरी निकली है।

जड़ा सबसे तेज शतक

चमारी अटापट्टू वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने वाली एशियन महिला बल्लेबाज बन गई हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना शतक महज 60 गेंदों पर पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने नीलाक्षी डी सिल्वा के साथ मिलकर श्रीलंका की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी भी जमाई। चमारी ने नीलाक्षी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 190 रन की अटूट पार्टनरशिप की।

पहली बार श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को दी पटखनी

श्रीलंका की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड को पहली बार पटखनी दी है। तीन मैचों की वनडे सीरीज को श्रीलंका ने 2-1 से अपने नाम किया। पूरी सीरीज में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा।