Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs ZIM: हसरंगा की फिरकी में उलझे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज,19 देकर चटकाए 5 विकेट, श्रीलंका ने 2-0 से कब्जाई सीरीज

श्रीलंका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीम मैचों की सीरीज में जीत 2-0 से दर्ज की। तीसरे मैच में वानिंदु हसरंगा ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में उलझाया। बारिश के कारण दोनों टीमों के बीच के मैच को 27 ओवर का किया गया। हसरंगा ने पांच महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए शानदार 5.5 ओवर में 19 रन देकर बेहतरीन 7 विकेट चटकाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 12 Jan 2024 09:46 AM (IST)
Hero Image
हसरंगा ने चटकाए जिम्बाब्वे के 7 विकेट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। SL Won third ODI against Zimbabwe: जिम्बाब्वे की टीम इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। श्रीलंका ने तीसरे वनडे में डीएलएस मेथड से 8 विकेट से जीत दर्ज करके जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में 2-0 से अपने नाम की।

हसरंगा ने चटकाए 7 विकेट

इस बीच तीसरे मैच में वानिंदु हसरंगा Wanindu Hasaranga ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में उलझाया। बारिश के कारण दोनों टीमों के बीच के मैच को 27 ओवर का किया गया। बारिश के चलते मैच काफी देरी से शुरू हुआ। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

हसरंगा के आगे बेबस दिखे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज

हसरंगा की फिरकी के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों की एक न चली और पूरी टीम 22.5 ओवर में 96 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी रही और 43 रन पर टीम का पहला विकेट गिरा। हसरंगा ने टी कैटानो के रूप में अपना पहला विकेट चटकाया।

जिम्बाब्वे की पारी

जिम्बाब्वे SL vs ZIM की ओर से सबसे ज्यादा रन जे गम्बी ने 29 रन बनाए। पहले विकेट के लिए गम्बी और कैटानो ने पहले विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप की। टीम के तीन बल्लेबाज 0 पर पवेलियन लौटे। इस बीच हसरंगा ने पांच महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए शानदार 5.5 ओवर में 19 रन देकर बेहतरीन 7 विकेट चटकाए। इसके अलावा मदुशंका, थिकशाना और जेनिथ लियानाज ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें: ZIM और AFG के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट ने फूंका सफलता का नया मंत्र, इस दौरे के लिए ODI टीम का किया एलान

श्रीलंका ने अपने नाम किया मैच

97 रनों का टारगेट चेज करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 16.4 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। टीम ने अविष्का फर्नाडों के रूप में पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवाया। इसके बाद शेवन डेनियल और कुसल मेंडिस Kusal Mendis ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाने वाली पार्टनरशिप की।

मेडिंस ने लगाया अर्धशतक

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। मेंडिस ने 51 गेंदों में 129.41 के स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 1 छक्का लगाकर 66 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। शेवन ने 28 गेंदों में 1 चौका लगाकर 12 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से रिचर्ड नगारवा और ल्यूक जोंग्वे 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें: World Cup से पहले श्रीलंका टीम को लगा बड़ा झटका, ये अहम खिलाड़ी हुआ बाहर