Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Steve Smith ने BBL में छक्‍का जमाकर लगातार दूसरा शतक ठोका, ये कमाल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Steve Smith century ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को लगातार दूसरा शतक जमाया। सिडनी सिक्‍सर्स के बल्‍लेबाज स्मिथ ने शनिवार को सिडनी थंडर के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जमाया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 22 Jan 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
स्‍टीव स्मिथ ने बीबीएल में लगातार दूसरा शतक जमाया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। सिडनी सिक्‍सर्स के बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने शनिवार को बिग बैश लीग में लगातार दूसरा शतक जमाया। स्मिथ बीबीएल में लगातार दो पारियों में शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने गुरुवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जमाया था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शनिवार को सिडनी थंडर के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जमाया।

वैसे, टी20 क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले 9 बल्लेबाजों ने यह कारनामा किया था, जिसमें डेविड वॉर्नर, उन्मुक्त चंद, ल्युक राइट, माइकल कलिंगर, केविन पीटरसन, मार्को मारिस, रीजा हेंड्रिक्स, ईशान किशन और शिखर धवन का नाम शामिल है।

टी20 क्रिकेट में लगातार दो शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज

  1. डेविड वॉर्नर
  2. उन्‍मुक्‍त चंद
  3. ल्‍यूक राइट
  4. माइकल कलिंगर
  5. केविन पीटरसन
  6. मार्को मारिस
  7. रीजा हेंड्रिक्‍स
  8. ईशान किशन
  9. शिखर धवन
  10. स्‍टीव स्मिथ

33 साल के स्मिथ ने लेग स्पिनर उस्‍मान कादिर द्वारा किए पारी के 17वें ओवर में छक्‍का जड़कर अपना शतक पूरा किया। वर्षा बाधित मुकाबले में सिडनी सिक्‍सर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। यह मुकाबला 19 ओवर प्रति पारी का रहा। सिडनी थंडर के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों का सामना किया और 125 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 9 छक्के शामिल हैं।

स्मिथ की पारी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने निर्धारित 19 ओवर में 187/2 का स्कोर बनाया, जवाब में सिडनी थंडर की टीम 14.4 ओवर में महज 62 रन बनाकर सिमट गई। स्टीव स्मिथ को नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मुकाबले में सिडनी थंडर की तरफ से ऑस्‍ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर भी खेले, लेकिन वो 23 गेंदों में एक चौके की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: स्‍टीव स्मिथ ने शतक जड़कर रचा इतिहास, बन गए ऐसे पहले बल्‍लेबाज

यह भी पढ़ें: स्‍टीव स्मिथ ने महान डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ा, दिग्‍गज कप्‍तान का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला