Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 World Cup में SA के बल्लेबाज Steve Stolk ने बल्ले से मचाया कोहराम, 13 गेंदों में जड़ी फिफ्टी, चूर-चूर हुआ Rishabh Pant का 7 साल पुराना रिकॉर्ड

Fastest fifty in U19 cricket world Cup आईसीसी अंडर 19 पुरुष विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज स्टीव स्टोक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 13 गेंदों में अर्धशतक बनाया है। स्टीव ने ऋषभ पंत के सात साल पुराने रिकॉर्ड अपने नाम किया है। स्टोक आईसीसी अंडर 19 में पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
अंडर 19 पुरुष विश्व कप में स्टीव स्टोक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 13 गेंदों में अर्धशतक बनाया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Steve Stolk break Rishabh pant 7 years record: आईसीसी अंडर 19 पुरुष विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज स्टीव स्टोक ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 13 गेंदों में अर्धशतक बनाया है। स्टीव ने ऋषभ पंत के सात साल पुराने रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

अंडर 19 में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

इसके साथ ही स्टोक आईसीसी अंडर 19 में पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। ऋषभ पंत ने 2016 अंडर 19 विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ 18 गेंदो में अर्धशतक जड़ा था।

27 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने हासिल किया टारगेट

अंडर-19 पुरुष विश्व कप के ग्रुप बी मैच में पोटचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेलते हुए स्टोक ने यह उपलब्धि अपने नाम की। जीत के लिए 270 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने केवल 27 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

कासिम को चौका जड़ किया पारी का आगाज

स्टोक के पवेलियन लौटने के बाद दीवान मरैस और डेविड टीगर ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। जीत के लिए  270 रन का पीछा करने उतरे स्टोक ने ओवर की दूसरी गेंद पर कासिम को चौका जड़ते हुए पारी का आगाज किया।

ये भी पढ़ें: Aus W vs SA W: कैनबरा में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने पहली बार किया ये कारनामा, चूर-चूर हुआ कंगारू महिला टीम का घमंड, 23 मुकाबलों के बाद हुआ ये कारनामा

37 गेंदों पर खेली 86 रन की पारी

स्टोक ने 37 गेंदों में 232.43 के स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 86 रन की पारी खेली। स्टोक ने तीसरे ओवर में एक चौका और 5 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 13 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के लगाए, जिससे 50 रन जड़े। 

स्टोक ने खींचा फैंस का ध्यान

स्टोक ने अपनी इस पारी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। 11वें ओवर में स्टोक पवेलियन लौट गए और इस दौरान साउथ अफ्रीका जीत से 136 रन दूर थी। इसके बाद दीवान मरैस ने 50 गेंदों में 160 के शानदार स्ट्राइक रेट से आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 80 रन की नाबाद पारी से टीम को जीत की कगार पर पहुंचाया। साथ ही डेविड टीगर ने 38 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: R Ashwin की घूमती गेंद पर गुमराह हुए इंग्लिश कप्तान, नाम जुड़ी खास उपलब्धि, कपिल देव के क्लब में हुए दाखिल