Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav की तूफानी पारी से हुई रिकॉर्ड्स की बौछार, कोहली-रोहित छूटे पीछे, खास क्लब में SKY की एंट्री

सूर्यकुमार यादव ने गुयाना के मैदान पर बल्ले से जमकर तबाही मचाई। सूर्या ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए महज 44 गेंदों पर 83 रन की आतिशी पारी खेली। भारतीय बल्लेबाज ने खास मामले में कोहली और रोहित को पीछे भी छोड़ दिया है। इसके साथ ही सूर्या टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से अब सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने गुयाना के मैदान पर बल्ले से जमकर तबाही मचाई।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से जमकर बवाल काटा। 44 गेंदों में सूर्या ने तीसरे टी-20 मुकाबले की कहानी को पूरी तरह से पलटकर रख दिया। भारतीय बल्लेबाज ने 188 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 83 रन कूटे और एक ही पारी में कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर डाला।

गुयाना में आया सूर्या का तूफान

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी का आगाज चौके और फिर जोरदार छक्के के साथ किया। सूर्या शुरुआत से ही अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए और उन्होंने मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज सूर्या के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए और भारतीय बल्लेबाज ने महज 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी सूर्या का बल्ला नहीं थमा और उन्होंने 83 रन की आतिशी पारी खेली।

Suryakumar Yadav completes a 𝗖𝗘𝗡𝗧𝗨𝗥𝗬 💯 of Sixes in T20Is 💪 💪

Follow the match ▶️ https://t.co/3rNZuAiOxH #TeamIndia | #WIvIND pic.twitter.com/4YnGBC5dvO

— BCCI (@BCCI) August 8, 2023

सूर्यकुमार ने 83 रन की पारी में 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। यानी भारतीय बल्लेबाज ने 64 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे और कैरेबियाई गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। सूर्या ने तीसरे विकेट के लिए तिलक वर्मा के साथ मिलकर 87 रन की बेमिसाल साझेदारी निभाई।

टी-20 में पूरा हुआ छक्कों का शतक

सूर्यकुमार यादव ने अपनी इस पारी में चार छक्के लगाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सिक्स का शतक भी पूरा कर लिया है। फटाफट क्रिकेट में सूर्या छक्कों की सेंचुरी पूरी करने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद महज तीसरे ही भारतीय बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार ने सिर्फ अपनी 49वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया है।

कोहली-रोहित को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से कैरेबियाई धरती पर खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अर्धशतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्या ने इस मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। कोहली और रोहित ने फटाफट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक-एक फिफ्टी जड़ी है।

धवन को छोड़ा पीछे

सूर्यकुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले अब चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्या ने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है। धवन ने टी-20 क्रिकेट में 1759 रन जड़े हैं। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम हैं।