Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav: जोहान्सबर्ग में चमके सूर्यकुमार यादव, टी20 में हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, इस मामले में Kohli को छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav Breaks Virat Kohli Record सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बल्ले से तूफानी पारी खेली। सूर्या ने मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और ये साबित कर दिखाया कि उन्हें क्यों भारत का मिस्टर 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता हैं। सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Dec 2023 09:57 PM (IST)
Hero Image
Suryakumar Yadav ने तोड़ा Virat Kohli का बड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Suryakumar Yadav Breaks Virat Kohli Record: सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बल्ले से तूफानी पारी खेली। सूर्या ने मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और ये साबित कर दिखाया कि उन्हें क्यों भारत का मिस्टर 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता हैं।

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। तीन छक्के लगाते ही सूर्या किंग कोहली से आगे निकल गए।

Suryakumar Yadav ने तोड़ा Virat Kohli का बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका (IND vs SA 3rd T20) के खिलाफ तीन छक्के लगाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। सूर्या टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 117 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा इस मामले में टॉप पर है, जिन्होंने टी20 में कुल 182 छक्के जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: Aus vs PAK Test: Usman Khawaja ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हाथ पर काली पट्टी बांधकर किस चीज का किया विरोध? सामने आई वजह

टी20आई में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज:

रोहित शर्मा- 182 छक्के

सूर्यकुमार यादव- 123छक्के *

विराट कोहली- 117 छक्के

केएल राहुल- 99 छक्के

युवराज सिंह- 74 छक्के

Suryakumar Yadav ने Yashasvi Jaiswal के साथ मिलकर संभाली टीम की पारी

बता दें कि सूर्यकुमार यादव के बल्ले से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 56 रनों की पारी निकली थी। वहीं तीसरे मैच में भी सूर्या के बल्ले से शानदार अर्धशतक जड़ा। शुरुआती दो विकेट के बाद सूर्या ने यशस्वी के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई।