Move to Jagran APP

1 ओवर में बने 43 रन, रिकॉर्ड्स बुक हुई तहस-नहस; इंग्लिश गेंदबाज के तोते उड़ गए, पढ़ें उस ओवर में क्‍या-क्‍या हुआ

Sussex vs Leicestershire काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 के चौथे दिन ससेक्स और लीसेस्टरशायर के बीच मैच में खास रिकॉर्ड बना। लीसेस्टरशायर के लुइस किम्बर ने ससेक्स और इंग्लिश गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के ओवर में 43 रन ठोक दिए। इस दौरान लुइस किम्बर ने 5 छक्‍के और 3 चौके लगाए। आखिरी गेंद पर उन्‍होंने 1 रन चुराया। इसके साथ ही उन्‍होंने इतिहास रच दिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Wed, 26 Jun 2024 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 09:43 PM (IST)
लुइस किम्बर ने रच दिया इतिहास। इमेज- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 के चौथे दिन ससेक्स और लीसेस्टरशायर के बीच मैच में रिकॉर्ड्स बुक तहस-नहस हो गई। लीसेस्टरशायर के लुइस किम्बर ने ससेक्स और इंग्लिश गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के ओवर में 43 रन ठोक दिए। ओली रॉबिन्सन ने अपने ओवर में 9 गेंद कीं। इस दौरान लुइस किम्बर ने 5 छक्‍के और 3 चौके लगाए। आखिरी गेंद पर उन्‍होंने 1 रन चुराया। ओवर में ओली रॉबिन्सन ने 3 नो बॉल कीं और सभी पर सिक्‍स लगे।

ओवर का हाल

ओली रॉबिन्सन के ओवर की पहली गेंद पर लुइस किम्बर ने छक्‍का लगाया। दूसरी गेंद पर भी उन्‍होंने सिक्‍स लगाया, लेकिन यह नो बॉल थी। फ्री हिट पर उन्‍होंने चौका जड़ा। तीसरी गेंद उन्‍होंने छक्‍का और चौथी गेंद पर चौका ठोका। 5वीं गेंद पर लुइस ने सिक्‍स मारा और यह गेंद नो बॉल थी। फ्री हिट पर उन्‍होंने 4 रन बटोरे।

आखिरी गेंद पर भी लुइस ने आधा दर्जन रन अपने खाते में जोड़े। दुर्भाग्‍य से यह भी नो बॉल निकली और फ्री हिट पर उन्‍होंने 1 रन लिया। ओवर का हाल इस प्रकार है 6, 6 नो बॉल, 4, 6, 4, 6 नो बॉल, 4, 6 नो बॉल, 1 रन। काउंटी चैंपियनशिप के 134 साल के इतिहास में यह सबसे महंगा ओवर है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत का फाइनल में सामना इस टीम के साथ होगा, हरभजन सिंह की भविष्‍यवाणी ने क्रिकेट फैंस को चौंकाया  

किम्बर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रचा इतिहास

इसके साथ ही किम्बर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास रच दिया है। उन्‍होंने 1 ओवर में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकार्ड इससे पहले तक संयुक्त रूप से सर गारफील्ड सोबर्स (नॉटिंघमशायर) और रवि शास्त्री (बॉम्बे) के नाम था। दोनों ही बल्‍लेबाजों ने एक ओवर में 36-36 रन बनाए थे। सर गारफील्ड सोबर्स ने ग्लैमरगन और रवि शास्‍त्री ने बड़ौदा के खिलाफ एक ओवर में 6-6 छक्‍के लगाए थे।

अकेल लड़ रहे हैं लुइस

लुइस किम्बर ने ससेक्स के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में लीसेस्टरशायर के लिए एक छोर संभाले रखा। खबर लिखे जाने तक उन्‍होंने 92 गेंदों में नाबाद 191 रन बनाए थे। इस दौरान वह 16 छक्के और 18 चौकों ठोक चुके हैं। 69 ओवर के बाद लीसेस्टरशायर का स्कोर 375/7 था। किम्बर और बेन कॉक्स बल्‍लेबाजी कर रहे थे। दोनों के बीच 8वें विकेट के लिए नाबाद 200 रन की साझेदारी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: India tour of Zimbabwe: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, IPL का स्‍टार खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर; शिवम दुबे को मिला मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.