Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shubman Gill: भारतीय टी20 टीम में पहली बार जगह मिलने के ठीक बाद शुभमन गिल ने शतक लगाकर मनाया जश्न

Shubman Gill भारतीय टी20 टीम में जगह मिलने के एक ही दिन के बाद शुभमन गिल ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ दिया और टीम इंडिया में जगह मिलने के जश्न को बेहतरीन तरीके से निभाया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 01:36 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने कर्नाटक के खिलाफ शतकीय पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सोमवार को जब न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान किया गया तो उसमें शुभमन गिल का भी नाम था। गिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई और उन्होंने एक ही दिन के बाद यानी मंगलवाल को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2022 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर इसका जश्न बेहतरीन अंदाज में मनाया। गिल के बल्ले से ये शतकीय पारी कर्नाटक के खिलाफ निकली और उनकी पारी के दम पर पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

गिल ने बनाए 55 गेंदों पर 126 रन

पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 10 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए जबकि तीसरे नंबर पर आए प्रभसिमरन सिंह भी 4 के स्कोर पर ही निपट गए। इसके बाद शुभमन गिल ने जिम्मेदारी संभाली और अनमोलप्रीत सिंह के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 151 रन की तगड़ी साझेदारी कर डाली। अनमोलप्रीत सिंह ने 43 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 59 रन की पारी खेली। 

इसके बाद टीम का चौथा विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा और उन्होंने तब तक 55 गेंदों पर 9 छक्के और 11 चौकों की मदद से 126 रन बना लिए थे और टीम का स्कोर 205 रन पर पहुंच चुका था। उन्होंने 229.00 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और सबसे अहम ये कि बेहद प्रेशर सिचुएशन में उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहद तेज और जिम्मेदारी भरी पारी खेली। वहीं सतवीर सिंह ने 13 गेंदों पर 2 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए। शभुमन गिल ने अपने टी20 क्रिकेट करियर का ओवरआल ये पहला शतक लगाया और ये उनके टी20 क्रिकेट करियर की सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई।