Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी के खिलाफ रोहित शर्मा ने बनाया प्लान, नेट प्रैक्टिस में जमकर बहाया पसीना

रोहित ने नेट प्रैक्टिस में पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप शाहीन अफरीदी हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना करने के लिए दाएं और बाएं हाथ के थ्रो-डाउन से प्रैक्टिस की। घुटने की चोट से उबर कर आए अफरीदी की वापसी से पाकिस्तान की गेंदबाजी को धार मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 21 Oct 2022 11:52 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के साथ मैच से पहले प्रैक्टिस करते रोहित शर्मा।

नई दिल्ली, स्टोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में अपने सफर का आगाज करेगी। शुक्रवार टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मेलबर्न स्टेडियम में जमकर नेट प्रैक्टिस की। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीन अफरीदी की चुनौती का सामाना करने के लिए विशेष अभ्यास किया। उन्होंने एक वैकल्पिक नेट सत्र में बाएं हाथ के थ्रोडाउन में जमकर पसीना बहाया।

रोहित ने नेट प्रैक्टिस में पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना करने के लिए दाएं और बाएं हाथ के दोनों थ्रो-डाउन से प्रैक्टिस की। गौरतलब हो कि घुटने की चोट से उबर कर आए अफरीदी की वापसी से पाकिस्तान की गेंदबाजी को धार मिली है।

शाहीन अफरीदी ने पिछले टी20 विश्व कप में टॉप ऑर्डर को किया था ध्वस्त

इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पिछले साल के टी20 विश्व कप में शर्मा और केएल राहुल को आउट किया था। जिससे पाकिस्तान को भारत पर जीत हासिल करने में मदद मिली थी। रोहित शर्मा ने नेट सत्र के दौरान टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भी लंबी बातचीत की। इसके साथ टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से भी बातचीत की। रोहित शर्मा के साथ कार्तिक ने भी नेट सत्र में लंबी बैटिंग और कीपिंग का अभ्यास किया।

कोहली, चहल और भुवनेश्वर ने किया आराम

जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल मोहम्मद शमी ने भी नेट्स में कड़ी मेहनत की और प्रभावशाली गेंदबाजी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 11 रन का बचाव करते हुए एक ओवर में तीन विकेट लेकर अपने बेहतरीन फॉर्म का संकेत दिया था। दीपक हुड्डा नेट सेशन में हिस्सा लिया।

वहीं भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच के लिए अपने शरीर को तरोताजा रखने के लिए आराम करने का फैसला किया।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप की यह है सबसे यंगेस्ट टीम, ज्यादातर खिलाड़ी है बांके जवान

यह भी पढे़ं- Virender Sehwag: सचिन ने सहवाग के लिए लिखा, चौके पर चौका मारते 44 पर पहुंच गए, अब 50 के लिए 6 बनता है वीरू