Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया ने T20 World Cup में हराया बांग्लादेश को, 'चोट' लगी इंग्लैंड को; डिफेंडिंग चैंपियन के साथ बहुत बुरा हो गया

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराकर अपना विजयी क्रम जारी रखा है। इस मैच में बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 28 रनों से जीत मिली। इस जीत से साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप में मौजूदा विजेता इग्लैंड के एक बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। अब अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया की नजरें अपने ही रिकॉर्ड पर होंगी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 21 Jun 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हरा जारी रखा विजयी क्रम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने जलवा जारी रखा है। इस टीम ने शुक्रवार को खेले गए सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश को हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत ये मैच 28 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपना विजयी क्रम जारी रखा है और कुछ रिकॉर्ड बना दिए हैं। इस दौरान उसने इंग्लैंड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आठ विकेट खोकर 140 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया ने 11.2 ओवरों तक दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई और मैच नहीं हो सका। अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से जीता घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें- SA VS IND: नवंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी भारतीय टीम, खेली जाएगी 4 टी20 मैचों की सीरीज; सामने आया शेड्यूल

जारी है सिलसिला

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपने विजयी क्रम को बरकरार रखा है। ये ऑस्ट्रेलिया की टी20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है। इस टीम ने फरवरी 2024 से जून 2024 यानी बांग्लादेश के खिलाफ मैच तक, लगातार आठ मैचों में जीत हासिल की है। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ही बराबरी की है। इस टीम ने नवंबर 2021 से फरवरी 2022 तक भी लगातार आठ मैच जीते थे। ऑस्ट्रेलिया को अब अपने अगले मैच में अफगानिस्तान का सामना करना है। इस मैच को जीत ऑस्ट्रेलिया अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ सकती है और लगातार नौवीं जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड बना सकती है।

इंग्लैंड को छोड़ा पीछे

ये ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप में भी लगातार आठवीं जीत है। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार जीत के मामले में ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा विजेता इंग्लैंड को मात दी है। इंग्लैंड ने 2010 से 2012 तक टी20 वर्ल्ड कप में लगातार सात मैच जीते थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 2022 से लेकर 2024 तक टी20 वर्ल्ड कप में लगातार आठ मैच जीते हैं। भारत भी इस मामले में दूसरे नंबर पर है। उसके नाम भी सात जीते हैं। भारत ने साल 2012 से 2014 तक लगातार सात मैचों में जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- Sania Mirza और Mohammed Shami करेंगे शादी? टेनिस स्टार के पिता ने बताया क्या है सच्चाई