Move to Jagran APP

T20 World Cup Australia squad: सिंगापुर में जन्में डेविड को मिली ऑस्ट्रेलिया की टी-20 विश्व कप टीम में जगह

T20 World Cup Australia squad ऑस्ट्रेलियाई चयनसमिति के अध्यक्ष जार्ज बेली ने बयान में कहा टिम डेविड ने विश्र्वभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 06:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 06:58 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप टीम में टिम डेविड (फोटो ट्विटर पेज)

सिडनी, एजेंसी। सिंगापुर में जन्में आक्रामक बल्लेबाज टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया की टी-20 विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है जबकि सीनियर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भारत दौरे से विश्राम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को टी-20 विश्र्वकप और भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया।

लंबे शाट मारने के लिए मशहूर 26 वर्षीय डेविड ने 2019 और 2020 में सिंगापुर की तरफ से 14 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिनमें उनका औसत 46.5 रहा। आइसीसी के नियमों के अनुसार वह तुरंत प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेल सकते हैं। डेविड ने क्ति्रकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने लिए विशेष जगह बनाई है। वह विश्व भर की टी-20 लीग में खेलते हैं। डेविड के माता-पिता ऑस्ट्रेलियाई हैं लेकिन उनका जन्म सिंगापुर में हुआ था। जब वह दो वर्ष के थे तब उनके माता-पिता पर्थ में बस गए थे।

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने डेविड को इस साल के शुरू में 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऑस्ट्रेलियाई चयनसमिति के अध्यक्ष जार्ज बेली ने बयान में कहा, 'टिम डेविड ने विश्र्वभर की लीग में अच्छा प्रदर्शन करके अपने लिए विशेष स्थान बनाया है और इस कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है।'

आरोन फिंच की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम इस महीने के आखिर में भारत का दौरा करेगी जिसमें वह 20 सितंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भारत दौरे से विश्राम दिया गया है। भारत दौरे के लिए चुनी गई टीम में उनकी जगह कैमरन ग्रीन को रखा गया है। पिछले साल विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में केवल एक बदलाव किया गया है तथा मिशेल स्वेपसन की जगह डेविड को टीम में लिया गया है।

टी-20 विश्र्व कप के लिए टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड , डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

नोट : भारत दौरे में वार्नर की जगह कैमरन ग्रीन लेंगे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.