Move to Jagran APP

T20 world cup 2024: इन बल्लेबाजों ने दिखाई बल्ले की धौंस, जानिए लीग स्टेज के बाद कौन हैं टॉप-5 स्कोरर, विराट-रोहित का नाम नहीं

टी20 वर्ल्ड कप-2024 का लीग चरण खत्म हो चुका है और अब सुपर-8 दौर की बारी है। लीग चरण में जिन बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया उनमें टॉप-5 में एक भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है। अफगानिस्तान के दो बल्लेबाजों का नाम इसमें शामिल है जबकि वेस्टइंडीज के एक और ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों के नाम इस लिस्ट में शामिल है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 18 Jun 2024 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 06:46 PM (IST)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण में रहा इन बल्लेबाजों का जलवा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अगला दौर शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 20 टीमें आई थीं जिसमें से अब सिर्फ आठ टीमें ही बची हैं। लीग चरण वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला गया था। वेस्टइंडीज में धीमी पिचें हैं और अमेरिका में तेज गेंदबाजों को मदद मिली थी जिससे बल्लेबाजों का रन बनाना मुश्किल हो गया था। सुपर-8 से पहले हम आपको उन बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक अपने बल्ले की जमकर धौंस दिखाई है।

इसमें हैरानी वाली बात ये है कि टॉप-5 बल्लेबाजों में अभी तक टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं है। विराट कोहली और रोहित शर्मा रनों के लिए तरस रहे हैं। टी20 में नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ अर्धशतक जमाया था लेकिन वह फिर भी टीम में नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- स्मृति मंधाना तो छा गईं, साउथ अफ्रीका को कूटने के बाद आईसीसी ने भी माना भारतीय बल्लेबाज का लोहा, हो गया बड़ा फायदा

रहमानुल्लाह गुरबाज हैं नंबर-1

टी20 वर्ल्ड कप-2024 में लीग चरण के बाद जिस बल्लेबाज के नाम सबसे ज्यादा रन हैं उसका नाम है रहमानुल्लाह गुरबाज। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने चार मैचों में 167 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक जमाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 150.45 का रहा है।

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज निकोलस पूरन अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चार मैचों में 164 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला है। पूरन ने ये रन 41 की औसत और 150.45 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

मार्कस स्टोयनिस हैं नंबर-3

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज मार्कस स्टोयनिस इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। स्टोयनिस ने चार मैचों में 156 रन बनाए हैं। टॉप-5 बल्लेबाजों में देखा जाए तो स्टोयनिस का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा है। उन्होंने 190.24 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। स्टोयनिस ने भी अभी तक दो अर्धशतक जमाए हैं।

इब्राहिम जदरान चौथे नंबर पर

अफगानिस्तान के एक और बल्लेबाज इब्राहिम जदरान का बल्ला भी अभी तक जमकर चल रहा है। लीग चरण के चार मैचों में इस बल्लेबाज के बल्ले से 152 रन निकले हैं। इब्राहिम ने 124.59 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इब्राहिम ने एक अर्धशतक जमाया है।

ट्रेविस हेड का भी है नाम

आईपीएल में धूम मचाने वाले ट्रेविस हेड इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। हेड ने चार मैचों में 148 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला है और उनका स्ट्राइक रेट 157.44 का रहा है।

यह भी पढ़ें-  'ये तेरा इंडिया नहीं है...', हारिस रऊफ की हुई लड़ाई, पत्नी को धक्का दे, फैन को मारने दौड़ा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, देखें Video


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.