Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ टूटा टीम इंडिया के लकी चार्म दीपक हुड्डा का अनोखा रिकॉर्ड

India vs Pakistan पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही टीम इंडिया के लकी चार्म दीपक हुड्डा के लगातार जीत का रिकॉर्ड टूट गया है। हुड्डा इस मैच से पहले लगातार 17 मैच जीत चुके थे। पाकिस्तान के खिलाफ यह पहला मौका था जब उन्हें हार झेलनी पड़ी।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 10:31 AM (IST)
Hero Image
India vs Pakistan: दीपक हुड्डा, बल्लेबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के साथ ही टीम इंडिया के लिए लकी चार्म माने जाने वाले मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा का अनोखा रिकॉर्ड टूट गया। दुबई में खेले गए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य था जो उसने आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 71 और मोहम्मद नवाज ने 42 रनों की पारी खेली।

इस मैच में पाकिस्तान की जीत के साथ ही दीपक हुड्डा के लगातार जीत का अनोखा रिकॉर्ड टूट गया है। इस मैच में हुड्डा को दिनेश कार्तिक के स्थान पर मौका मिला था। उन्होंने इस मैच में 14 गेंदों पर 16 रनों की छोटी से पारी खेली।

हाईलाइट 

  • लगातार 17 इंटरनेशनल मैचों में जीत के बाद मिली हार
  • 9 टी20 और 8 वनडे मैचों में मिली लगातार जीत
  • फरवरी 2022 में टी20 से किया था डेब्यू
  • इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं रोमानिया के खिलाड़ी सात्विक नादीगोटला

क्या है हुड्डा का अनोखा रिकॉर्ड?

जब से दीपक हुड्डा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है तब से लेकर इस मैच से पहले तक लगातार उन्हें जीत मिली थी। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद उनका यह रिकॉर्ड टूट गया। लगातार 17 जीत के बाद हुड्डा को पहली हार मिली है। हुड्डा ने इस साल फरवरी में अपना पहला टी20 मैच खेला था।

तब से लेकर इस मैच से पहले तक वह 9 टी20 मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा रहे और सभी में टीम को जीत मिली है। इसके अलावा टीम इंडिया ने 8 वनडे मैच खेले जिसमें दीपक हुड्डा टीम का हिस्सा थे और टीम को जीत मिली। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका 10वां टी20 था जहां उन्हें पहली बार हार का सामना करना पड़ा।

लगातार जीत के मामले में हुड्डा नंबर वन

लगातार जीत दर्ज करने के मामले में हुड्डा नंबर वन पर हैं। दूसरे नंबर पर रोमानिया के खिलाड़ी सात्विक नादीगोटला हैं जिनके नाम लगातार 15 जीत है जबकि साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और रोमानिया के शांतनु वशिष्ठ के नाम लगातार 13 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है।