Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'द हंड्रेड' में ऑस्ट्रेलिया को मिला नया सितारा, कहर बरपाती गेंद से मचाया तहलका; 1 रन पर चटकाए 3 विकेट- VIDEO

इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में आए दिन युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरते हुए नजर आ रहे है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने गेंद से कहर बरपाते हुए कमाल की रफ्तार दिखाई है। ओवल इनविंसिबल और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच खेले गए इस सीजन के 13वें मैच में स्पेंसर ने कमाल का प्रदर्शन किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 10 Aug 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
The Hundred: Spencer Johnson ने 1 रन देकर चटकाए 3 विकेट

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग में आए दिन युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरते हुए नजर आ रहे है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने गेंद से कहर बरपाते हुए कमाल की रफ्तार दिखाई है।

ओवल इनविंसिबल और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच खेले गए इस सीजन के 13वें मैच में स्पेंसर ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 20 गेंदों में 19 गेंद डॉट फेंकी और 1 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने ये शानदार प्रदर्शन टूर्नामेंट में डेब्यू मैच में किया, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

The Hundred: Spencer Johnson ने 1 रन देकर चटकाए 3 विकेट

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हाल ही में टीम का एलान किया था, जिसमें 27 साल के युवा खिलाड़ी स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson) को टीम में मौका मिला है। जॉनसन ने इस सीरीज से पहले ही जमकर महफिल लूट ली है। उन्होंने द हंड्रेड 2023 के इस मुकाबले में 20 गेंदों में सिर्फ 1 रन देते हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। उन्होंने कुल 3 विकेट चटकाए।

इस दौरान द हंड्रेड में 20 गेंदें फेंकते हुए एक पारी में उन्होंने सबसे कम रन देने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले मुजीब उर रहमान ने 2021 में एक पारी में 6 रन दिए थे।

बता दें कि जॉनसन ने अब तक 4 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में खेले है जिसमें उन्होंने 20 विकेट हासिल किए हैं। स्पेंसर को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन का विक्लप माना जा रहा है।

एक पारी में दिए गए सबसे कम रन ( द हंड्रेड में 20 गेंदें फेंकते हुए)

1 रन - स्पेंसर जॉनसन 2023

6 रन - मुजीब उर रहमान 2021

स्पेंसर ने द हंड्रेड में अपने डेब्यू में 20 गेंदों में सिर्फ 1 रन दिया।