Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: Tilak Varma ने खेली अपने T20I करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, तोड़ डाला Rohit Sharma का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा ने चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में शुक्रवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में मैच विजयी पारी खेली। तिलक वर्मा ने केवल 26 गेंदों में दो चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। वर्मा ने अर्धशतक जमाने के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 06 Oct 2023 11:07 AM (IST)
Hero Image
तिलक वर्मा ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा ने शुक्रवार को चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में बांग्‍लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मैच विजयी पारी खेली। इस पारी के साथ तिलक वर्मा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है।

तिलक वर्मा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ केवल 26 गेंदों में दो चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 211.53 का रहा। तिलक वर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर रहा।

रोहित शर्मा का कौन सा रिकॉर्ड तोड़ा

20 साल के तिलक वर्मा ने शुक्रवार को अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया। तिलक वर्मा 20 साल या कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। तिलक वर्मा ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 20 या कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अर्धशतक जमाया था।

यह भी पढ़ें: Tilak Varma के तूफानी अर्धशतक से IND की फाइनल में धमाकेदार एंट्री, BAN को एकतरफा मैच में 9 विकेट से रौंदा

20 साल या कम उम्र में T20I अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज

  • 2* - तिलक वर्मा
  • 1 - रोहित शर्मा

भारत की शानदार जीत

तिलक वर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश को सेमीफाइनल मैच में 64 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से मात दी। बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 96 रन बनाए। जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। तिलक वर्मा ने कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन की अविजित साझेदारी की।

क्रिकेट जगत की प्रमुख खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें