Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: टिम साउथी और केन विलियमसन ने 100वें टेस्‍ट का मनाया अनोखा जश्‍न, अपने बच्‍चों के साथ मैदान पर आए

न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज केन विलियमसन और टिम साउथी एकसाथ अपना 100वां टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं। विलियमसन और साउथी अपने बच्‍चों को लेकर मैदान में आए और 100वें टेस्‍ट का जश्‍न मनाया। इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें कि टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में यह पांचवां मौका है जब दो या ज्‍यादा खिलाड़ी एकसाथ अपना 100वां मैच साथ में खेल रहे हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
टिम साउथी और केन विल‍ियमसन अपने बच्‍चों के साथ

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। केन विलियमसन और टिम साउथी शुक्रवार को अपना 100वां टेस्‍ट एकसाथ खेलने उतरे। न्‍यूजीलैंड के दोनों दिग्‍गज खिलाड़‍ी अपने बच्‍चों को साथ मैदान पर आए और 100वें टेस्‍ट का अनोखा जश्‍न मनाया। न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से क्राइस्‍टचर्च में दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू हुआ है।

केन विलियमसन और टिम साउथी दोनों ही न्‍यूजीलैंड के महान क्रिकेटरों में से एक का दर्जा पा चुके हैं। दोनों ने मिलकर न्‍यूजीलैंड को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सीजन का खिताब भी जीता है।

विलियमसन की धांसू एंट्री

केन विलियमसन का हेगले ओवल में दर्शकों ने खड़े होकर स्‍वागत किया, जब वो बल्‍लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे। केन विलियमसन हालांकि, अपने 100वें टेस्‍ट को यादगार नहीं बना सके और 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जोश हेजलवुड ने पारी के 32वें ओवर में विलियमसन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। क्राइस्‍टचर्च में विलियमसन ने 37 गेंदों में 17 रन बनाए।

न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों का सरेंडर

न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही सीरीज में 0-1 से प‍िछड़ रही है। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों जोश हेजलवुड और मिचेल स्‍टार्क ने दूसरे टेस्‍ट में भी कीवी बल्‍लेबाजों को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया। हेजलवुड ने पांच जबकि स्‍टार्क ने तीन विकेट झटके और न्‍यूजीलैंड की पहली पारी केवल 45.2 ओवर में 162 रन पर समेट दी। हेजलवुड ने टेस्‍ट क्रिकेट में 12वीं बार एक पारी में पांच विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: केन विलियमसन अपने 100वें टेस्‍ट में केवल 17 रन बनाकर लौटे पवेलियन, विराट कोहली को इस मामले में पीछे छोड़ा

स्‍टार्क ने लिली को पीछे छोड़ा

मिचेल स्‍टार्क ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में तीन विकेट चटकाए और एक गजब की उपलब्धि हासिल की। स्‍टार्क टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले चौथे ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज बने। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक 357 विकेट हो चुके हैं। उन्‍होंने डेनिस लिली को पीछे छोड़ा, जिनके 355 विकेट थे।

यह भी पढ़ें: केन विलियमसन को बीच पिच पर साथी खिलाड़ी से टकराना पड़ गया भारी, 2012 के बाद पहली बार ऐसे हुए शर्मसार