Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs NEP U-19: नेपाल के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे Raj Limbani, 7 विकेट लेकर Irfan Pathan के क्लब में मारी एंट्री

दुबई में खेले गए मैच में भारत (IND U19 vs NEP U19) के खिलाफ नेपाल टीम की बल्लेबाजी खराब रही। नेपाल टीम को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा। इसके बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे और महज 2.1 ओवर में नेपाल की पूरी टीम आउट हो गई। उनका कोई बैटर 10 रन का स्कोर नहीं छू सका। सबसे ज्यादा 8 रन हमंत धामी ने बनाए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Dec 2023 06:09 PM (IST)
Hero Image
U19 Asia Cup 2023: Raj Limbani ने Irfan Pathan के क्लब में मारी एंट्री

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Raj Limbani Joined Irfan Pathan Elite Club: अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। 12 दिसंबर को दुबई में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने नेपाल टीम को 52 रन पर ही ऑलआउट कर दिया था।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने महज 7.1 ओवर में ये मुकाबला अपने नाम किा। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए नेपाल की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

U19 Asia Cup 2023: Raj Limbani ने Irfan Pathan के क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड पर खेले गए मैच में भारत (IND U19 vs NEP U19) के खिलाफ नेपाल टीम की बल्लेबाजी खराब रही। नेपाल टीम को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा। इसके बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे और महज 2.1 ओवर में नेपाल की पूरी टीम आउट हो गई।

उनका कोई बैटर 10 रन का स्कोर नहीं छू सका। सबसे ज्यादा रन हमंत धामी (8) ने बनाए। भारत के तेज गेंदबाज राज लिम्बानी (Raj Limbani) ने 9.1 ओवर में महज 13 रन देकर 7 विकेट झटके। इसमें उन्होंने 3 मेडन ओवर डाले। इसके बाद 53 रन का पीछा करते हुए भारत की अंडर-19 टीम ने 7.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ओपनर आदर्श सिंह ने 13 रन और आर्शीन कुलकर्णी ने 43 रन की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Most Searched Cricketer in 2023: हो जाएंगे हैरान! Rohit-Virat नहीं, साल 2023 में गूगल पर सबसे ज्यादा बार इस क्रिकेटर को किया गया सर्च

राज लिम्बानी ने 7 विकेट झटके के साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) के क्लब में एंट्री मारी। बड़ौदा के राज लिम्बानी ने U19 स्तर पर किसी भारतीय द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा हासिल किया। साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ इरफान पठान के 16 रन देकर 9 विकेट अंडर-19 वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी। इसके साथ ही राज ने इरफान के इस क्लब में एंट्री की।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Nepal U-19: कौन हैं Raj Limbani, जिसने 7 विकेट लेकर मचाया हाहाकार और भारत को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट