Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

U19 World Cup: उदय सहारन और सचिन दास की जोड़ी ने बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़े अंतर से पुरानी जोड़‍ियों का पीछे छोड़ा

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्‍तान उदय सहारन और सचिन दास की जोड़ी ने मंगलवार को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया। दोनों बल्‍लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी की। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से मात देकर लगातार पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में प्रवेश किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 07 Feb 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
उदय सहारन और सचिन दास की जोड़ी ने 171 रन की साझेदारी की (PIC Courtesy - X)

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से मात दी। भारतीय टीम ने लगातार पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय टीम की जीत के हीरो कप्‍तान उदय सहारन और सचिन दास रहे, जिन्‍होंने पांचवें के लिए 171 रन की साझेदारी की और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। सहारन-दास की जोड़ी युवा क्रिकेट में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा

उदय सहारन और सचिन दास की जोड़ी ने पांचवें विकेट की मजबूत साझेदारी करके बांग्‍लादेश की जोड़ी के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तो ध्‍वस्‍त किया। बांग्‍लादेश के तौहिद ह्दय और शमीम हुसैन ने इससे पहले पांचवें विकेट के लिए 161 रन की साझेदारी की थी।

यह भी पढ़ें: IND vs SA U19 Semi Final: भारत ने साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, 9वीं बार कटाया वर्ल्ड कप फाइनल का टिकट

वहीं, भारत की तरफ से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड सरफराज खान और रिकी भुई के नाम दर्ज था। खान और भुई ने पांचवें विकेट के लिए 159 रन जोड़े थे। अब उदय और सच‍िन ने इन दोनों जोड़‍ियों को पीछे करते हुए इतिहास के पन्‍नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

मैच का हाल

उदय सहारन (81) और सचिन दास (96) की शानदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 13 गेंदें शेष रहते दो विकेट से मैच जीता।

भारत ने बेनोनी में खेले गए सेमपहले गेंदबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में सा‍त विकेट खोकर 228 रन बनाए। जवाब में भारत ने 48.5 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। भारत की अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पाक या ऑस्‍ट्रेलिया के मैच विजेता से भिड़ंत होगी।

यह भी पढ़ें: छोटी उम्र और बड़े कारनामे! वर्ल्ड कप में Musheer khan ने बिखेरा जलवा; इस क्रिकेटर को मानते हैं अपना आइडल